scriptकश्मीर: कांस्टेबल की हत्या के मामले में 4 गिरफ्तार, सर्विस राइफल के साथ हुए थे फरार | Kashmir: 4 arrested in connection with the murder of constable | Patrika News

कश्मीर: कांस्टेबल की हत्या के मामले में 4 गिरफ्तार, सर्विस राइफल के साथ हुए थे फरार

Published: Jul 27, 2018 06:55:12 pm

Submitted by:

Mohit sharma

जम्मू एवं कश्मीर में पुलिस ने फरवरी में एक पुलिस कांस्टेबल की हत्या करने और उनका हथियार ले जाने के मामले में चार व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है।

kashmir

कश्मीर: कांस्टेबल की हत्या के मामले में 4 गिरफ्तार, सर्विस राइफल के साथ हुए थे फरार

श्रीनगर: जम्मू एवं कश्मीर में पुलिस ने फरवरी में एक पुलिस कांस्टेबल की हत्या करने और उनका हथियार ले जाने के मामले में चार व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। श्रीनगर के सोउरा इलाके में हुर्रियत नेता फजल हक कुरैशी के आवास के पास गार्ड पोस्ट पर हमले के दौरान आतंकवादियों ने 25 फरवरी को पुलिस कांस्टेबल फारूक अहमद की हत्या कर दी थी और उनकी सर्विस राइफल लेकर भाग गए थे। जिसके बाद उनकी खोजबीन जारी थी।

यह भी पढ़ें— बुराड़ी केस: क्राइम ब्रांच ने सीबीआई को लिखा पत्र, शवों का होगा मनोवैज्ञानिक परीक्षण

स्थानीय आतंकवादी इसा फाजली की अहम भूमिका

पुलिस ने कहा कि जांच में पता चला कि इस हमले में स्थानीय आतंकवादी इसा फाजली की अहम भूमिका है। इनके अलावा सैयद ओवैस, तौसीफ अहमद और अन्य आतंकवादी भी इस हमले में शामिल थे। जिन्हें गिरफ्तार किया गया है वे इनके सह साजिशकर्ता और सहयोगी हैं। इसा, सैयद और तौसीफ को अनंतनाग जिले में सुरक्षा बलों ने मार गिराया था।

यह भी पढ़ें— पश्चिम बंगाल का नाम बदलकर ‘बांग्ला’ करने की कवायद शुरू, विधानसभा ने प्रस्ताव पास कर केंद्र को भेजा

विस्फोट में एक मजदूर की मौत हो गई

वहीं, जम्मू एवं कश्मीर में अंतर्राष्ट्रीय सीमा (आईबी) के अरनिया सब-सेक्टर में शुक्रवार को विस्फोट में एक मजदूर की मौत हो गई और पांच घायल हो गए। मजदूर जम्मू जिले के जबोवल इलाके में धान के पौधे की रोपाई कर रहे थे कि विस्फोट होने से एक मजदूर की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस अधिकारी ने कहा कि घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आईबी के अरनिया सब सेक्टर में पाकिस्तान रेंजर्स द्वारा भारी गोलीबारी होती रही है। सूत्रों ने कहा है कि यह भी हो सकता है कि कोई अविस्फोटित शेल धान की रोपाई के दौरान फट गया हो।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो