scriptकश्मीर: बुरहान वानी की दूसरी बरसी पर घाटी में हाई अलर्ट, अमरनाथ यात्रा स्थगित | Kashmir: Amarnath yatra suspended on second anniversary of Burhan wani | Patrika News
विविध भारत

कश्मीर: बुरहान वानी की दूसरी बरसी पर घाटी में हाई अलर्ट, अमरनाथ यात्रा स्थगित

कश्मीर में आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन के कमांडर बुरहान वानी की दूसरी बरसी को लेकर अलर्ट जारी किया गया है।

नई दिल्लीJul 08, 2018 / 07:47 am

Mohit sharma

 Amarnath yatra suspended

कश्मीर: बुरहान वानी की दूसरी बरसी पर घाटी से घाटी में हाई अलर्ट, अमरनाथ यात्रा स्थगित

जम्मू। कश्मीर में आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन के कमांडर बुरहान वानी की दूसरी बरसी को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। रविवार को अलगावादियों की ओर से बुलाए गई हड़ताल को ध्यान में रखते हुए एक दिन के लिए अमरनाथ यात्रा रोक दी गई है। हड़ताल के दौरान कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने जहां संवेदनशील स्थानों पर भारी सुरक्षाबल तैनात किया है, वहीं घाटी में मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है।

राज्य की डीजीपी एसपी वैद ने जानकारी देते हुए बताया कि राज्य में लॉ एंड आॅर्डर की स्थिति अभी अच्छी नहीं है। उन्होंने कहा हम अमरानाथ यात्रा के श्रद्धालुओं को सुरक्षित माहौल देने को प्रयासरत हैं। यही कारण है कि घाटी में हड़ताल के चलते हमें एक दिन के लिए यात्रा स्थगित करनी पड़ी है।

गोवा सरकार की नई योजना, अच्छी पैदावार के लिए 20 मिनट वैदिक मंत्रोच्‍चारण करें किसान

इस दौरान उन्होंने कठुआ और देशभर में अमरनााि यात्रा के लिए जा रही श्रद्धालुओं के लिए की गई व्यवस्था की समीक्षा भी की। जम्म-कश्मीर पुलिस के अनुसार डीजीपी ने राज्य के प्रवेश द्वारा कहलाने वाले लखनपुर रिसेप्शन सेंटर पर सुरक्षा इंतजामों की समीक्षा की। वहीं डीजीपी एसपी वैद ने श्रद्धालुओं से घाटी के लॉ एंड आॅर्डर बनाए रखने की अपील भी की।

16 वर्षीय किशोरी सहित तीन लोगों की मौत

बता दें कि साउथ कश्मीर के एक गांव में शनिवार को खोज अभियान के दौरान भीड़ के पथराव करने से सुरक्षाबलों द्वारा कथित गोलीबारी में 16 वर्षीय किशोरी सहित तीन लोगों की मौत हो गई और कई लोग घायल हो गए। इस गोलीबारी से आतंकी बुरहान वानी की दूसरी बरसी पर घाटी में तनाव फैल गया। राज्य पुलिस के अनुसार कुलगाम में आतंकवादियों के एक समूह के छिपे होने की सूचना के बाद सुरक्षाबलों द्वारा क्षेत्र को चारों ओर से घेरने के दौरान हावुरा और इसके आसपास के गांवों के स्थानीय लोगों ने आतंकवाद रोधी अभियान को बाधित करने का प्रयास किया।

Home / Miscellenous India / कश्मीर: बुरहान वानी की दूसरी बरसी पर घाटी में हाई अलर्ट, अमरनाथ यात्रा स्थगित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो