scriptकश्मीर: सेना ने घाटी में किया लश्कर-ए-तैयबा के शीर्ष नेतृत्व का सफाया, 6 आंतकी ढेर | Kashmir: Lashkar-e-Taibas top leadership was eliminated by the army | Patrika News
विविध भारत

कश्मीर: सेना ने घाटी में किया लश्कर-ए-तैयबा के शीर्ष नेतृत्व का सफाया, 6 आंतकी ढेर

जम्मू एवं कश्मीर के पुलिस महानिदेशक एस.पी.वैद्य ने इस्लामिक स्टेट (आईएस) के उन दावों का खंडन किया है

Nov 19, 2017 / 05:30 pm

Mohit sharma

 Lt Gen J S Sandhu

नई दिल्ली। सेना ने रविवार को कहा कि जम्मू एवं कश्मीर के बांदीपोरा जिले में छह आतंकवादियों के मारे जाने के बाद कश्मीर घाटी में पाकिस्तान समर्थित लश्कर-ए-तैयबा के शीर्ष नेतृत्व का सफाया हो गया है। सेना की 15वीं कोर के श्रीनगर स्थित मुख्यालय के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल जे.एस. संधू ने संवाददाताओं को बताया कि कल (शनिवार) लश्कर-ए-तैयबा के छह आतंकवादी कमांडरों के खात्मे के साथ घाटी में इसके शीर्ष नेतृत्व का सफाया हो चुका है।

 

https://twitter.com/ANI/status/932174459884093441?ref_src=twsrc%5Etfw

प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल ने दी जानकारी

उन्होंने शनिवार को चलाए गए अभियान के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए बताया कि हाजिन क्षेत्र चिंता का विषय था। इस क्षेत्र में आतंकवादियों ने कुछ लोगों को मार डाला था। संधू ने बताया कि क्षेत्र में विशेष बल तैनात किए गए और अच्छी जानकारियां आनी शुरू हो गईं। हम चांदेगीर गांव पर नजर बनाए हुए थे। ये आतंकवादी दो-तीन दिन से एक घर में रह रहे थे। जनरल ने मारे गए एक आतंकवादी की पहचान ओसामा जांगवी उर्फ ओवैद के रूप में की है, जो जकी-उर-रहमान का रिश्तेदार और शायद जकीउर रहमान मक्की का बेटा है। औवेद सहित छह पाकिस्तानी आतंकवादी और लश्कर के दो अन्य शीर्ष कमांडर जरगर और महमूद शनिवार को मारे गए। मुठभेड़ में भारतीय वायुसेना का एक कमांडो शहीद हो गया।

 

शांति बहाल होने का इंतजार

जनरल ने कहा कि हम घाटी में अभियान को जारी रखने और जल्द ही शांति बहाल होने का इंतजार कर रहे हैं। जम्मू एवं कश्मीर के पुलिस महानिदेशक एस.पी.वैद्य ने इस्लामिक स्टेट (आईएस) के उन दावों का खंडन किया है, जिसमें आतंकवादी संगठन ने दावा किया था कि शुक्रवार को श्रीनगर के जाकुरा में हुआ हमला कश्मीर में आईएस का पहला हमला है। हमले में एक पुलिसकर्मी के शहीद होने के साथ ही एक आतंकवादी मारा गया था। इस बारे में टिप्पणी करने के लिए कहे जाने पर उन्होंने कहा कि नहीं, इसकी पुष्टि होनी अभी बाकी है। मुझे नहीं लगता कि यहां आईएसएस की कोई मौजूदगी है।

Home / Miscellenous India / कश्मीर: सेना ने घाटी में किया लश्कर-ए-तैयबा के शीर्ष नेतृत्व का सफाया, 6 आंतकी ढेर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो