scriptकेरल : इतिहासकार इरफान राज्यपाल से भिड़े, स्टाफ से धक्का-मुक्की का आरोप | Kerala: Historian Irfan clashes with governor | Patrika News
विविध भारत

केरल : इतिहासकार इरफान राज्यपाल से भिड़े, स्टाफ से धक्का-मुक्की का आरोप

मौलाना अबुल कलाम को कोट करने पर भड़के हबीब
राज्यपाल को भाषण देने से रोका
सीएए पर सवालों के जवाब दे रहे थे राज्यपाल

नई दिल्लीDec 29, 2019 / 12:52 pm

Navyavesh Navrahi

irfan_babib.jpg
यहां कन्नूर विश्वविद्यालय में आयोजित भारतीय इतिहास कांग्रेस के मंच पर राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान से इतिहासकार इरफान हबीब भिड़ गए। उन्होंने राज्यपाल पर गुस्से का इजहार किया। आरोप है कि इरफान ने राज्यपाल की सुरक्षा में तैनात कर्मियों से धक्का-मुक्की भी की। केरल के राज्यपाल के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से भी मंच पर सुरक्षाकर्मियों से उलझे इरफान हबीब की तस्वीर जारी की गई है।
जम्मू-कश्मीर में छुटि्टयों की सूची जारी, शेख अब्दुल्ला जयंती पर अवकाश हटाया

सुरक्षाकर्मी को धक्का दिया

केरल गवर्नर के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से किए ट्वीट में कहा गया है कि- “इरफान हबीब ने राज्यपाल के उद्घाटन भाषण को बाधित करने की कोशिश की। उन्होंने मौलाना अबुल कलाम आजाद को कोट करने पर राज्यपाल के कहा कि उन्हें गोडसे को कोट करना चाहिए। उन्होंने राज्यपाल के एडीसी और सुरक्षाकर्मी को धक्का भी दिया।”
https://twitter.com/ANI/status/1210945427807383553?ref_src=twsrc%5Etfw
‘चर्चा के दरवाजे बंद करना हिंसा को बढ़ावा देना है’

दरअसल, जब राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान भारतीय इतिहास कांग्रेस के 80वें सत्र का उद्घाटन भाषण दे रहे थे, तो उन्होंने नागरिकता संशोधन कानून को लेकर बोलना शुरू कर दिया, जिसका कुछ लोगों ने विरोध किया। इस दौरान इतिहासकार इरफान हबीब मंच पर चढ़ गए। राज्यपाल ने कहा कि- “आपको विरोध करने का पूरा अधिकार है, मगर मुझे चुप नहीं करा सकते। जब आप बहस और चर्चा के दरवाजे बंद करते हैं तो आप हिंसा को बढ़ावा दे रहे हैं।”
केंद्रीय मंत्री का दावा, दिल्ली के सभी झुग्गीवासियों को अगले ढाई साल में मिलेगा मकान

जवाब देना जरूरी

राज्यपाल ने यह भी कहा कि वह इस मसले पर नहीं बोलने वाले थे, मगर जब पूर्व के वक्ताओं ने सीएए पर बोलना शुरू किया तो उन्हें भी लगा कि सवालों का जवाब देना चाहिए।

Home / Miscellenous India / केरल : इतिहासकार इरफान राज्यपाल से भिड़े, स्टाफ से धक्का-मुक्की का आरोप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो