scriptKerala: यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज, CM के इस्तीफे की मांग ने पकड़ा जोर | Kerala Police Cane charge on Youth Congress Workers Gold Smuggling Case | Patrika News
विविध भारत

Kerala: यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज, CM के इस्तीफे की मांग ने पकड़ा जोर

Kerala में Gold Smuggling को लेकर Youth Congress Worker ने किया प्रदर्शन
वायनाड में प्रदर्शन कर रहे युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं पर Police ने किया लाठीचार्ज
CM P Vijayan के इस्तीफे की मांग ने पकड़ा जोर

नई दिल्लीAug 28, 2020 / 07:44 pm

धीरज शर्मा

Police lathi charge on Youth Congress Workers

यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज

नई दिल्ली। केरल ( Kerala ) से बड़ी खबर सामने आ रही है। प्रदेश में सोना तस्करी ( Gold Smuggling ) मामले को लेकर प्रदर्शन कर रहे यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ( Youth Congress Worker ) पर पुलिस ( Police ) ने जमकर लाठियां बरसाई हैं। दरअसल युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता केरल के वायनाड ( Wayanad ) में प्रदर्शन कर रहे थे। इसके साथ ही ये प्रदर्शनकारी सोना तस्करी में कथि संबंधों लेकर मुख्यमंत्री पी विजयन ( CM P Vijayan ) का इस्तीफा भी मांग रहे थे।
वायनाड में युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज करती पुलिस की तस्वीरें सामने आने के बाद हंगामा मच गया है। विपक्षी दलों ने सरकार की जमकर आलोचन की है।

एआईएमआईएम नेता ने सरकार को दी धमकी, मस्जिदें नहीं खुलीं तो उठाएंगे ये कदम
https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
नीट-जेईई एग्जाम के विरोध के बीच बीजेपी सांसद ने छात्रों की तुलना द्रौपदी से कर डाली, जानें खुद को क्या बताया

केरल में सोना तस्करी का मामला लगाता तूल पकड़ रहा है। लेकिन मंगलवार को सचिवालय में लगी आग के बाद इस मामले में एक बार फिर बवाल खड़ा कर दिया है। दरअसल सचिवालय में लगी आग के चलते ये आशंका जताई जा रही है कि कहीं ना कहीं किसी सबूत को मिटाने के लिए ये आग लगाई गई है।
यही वजह है कि यूथ कांग्रेस ने शुक्रवार को सोना तस्करी मामले में वायनाड में जमकर प्रदर्शन किया। कार्यकर्ताओं को भगाने के लिए पुलिस ने मोर्चा संभाला और फिर दना दन लाठियां बरसाना शुरू कर दीं।
पुलिस की लाठीचार्ज का वीडियो भी सामने आया है। इस वीडियो में आसानी से देखा जा सकता है किस तरह पुलिसकर्मी यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं पर लाठियां भांज रहे हैं।

26 आरोपियों को ठहराया जा चुका दोषी
आपको बता दें कि केरल सोना तस्करी मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने चार और आरोपियों को गिरफ्तार किया है। एजेंसी ने यह गिरफ्तारियां 24 अगस्त को की थीं। इस मामले में अभी तक एनआईए 26 आरोपियों को दोषी ठहरा चुकी है, जिनमें से 20 को गिरफ्तार किया जा चुका है।
ये है मामला
यह पूरा मामला केरल की राजधानी तिरुवनंतपुरम में यूएई (संयुक्त अरब अमीरात) के पते वाले डिप्लोमैटिक कार्गो से 30 किलो सोना मिलने का है।

इसमें दावा किया गया था कि कार्गो के संबंध में स्वप्ना सुरेश ने एयरपोर्ट के अधिकारी से संपर्क साधा था। यूएई वाणिज्य दूतावास जनरल ऑफिस के उच्च कूटनीतिज्ञ राशिद खामिस अल शामली के कहने पर कथित तौर पर संपर्क किया गया था। तस्करी किए गए सोने की कीमत 15 करोड़ रुपये बताई गई है।
खास बात यह है कि ये सोना कार्गो में बिस्किट, नूडल्स और बाथरूम के सामान के साथ रखा गया था। कस्टम को तस्करी को लेकर पहले से सूचना मिल चुकी थी।

राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने स्वप्ना सुरेश, फाजिल फरीद और संदीप नायर को इस मामले में आरोपी बनाया है। तीनों पर गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम 1967 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है।

Home / Miscellenous India / Kerala: यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज, CM के इस्तीफे की मांग ने पकड़ा जोर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो