scriptमहाराष्ट्र: NPR पर शिवसेना और कांग्रेस में ठनी, मल्लिकार्जुन खड़गे ने ठाकरे को याद दिलाया गठबंधन धर्म | Kharge Attack on Shiv Sena Over NPR | Patrika News
विविध भारत

महाराष्ट्र: NPR पर शिवसेना और कांग्रेस में ठनी, मल्लिकार्जुन खड़गे ने ठाकरे को याद दिलाया गठबंधन धर्म

महाराष्ट्र ( Maharashtra ) में NPR लागू करने के लिए CM उद्धव ठाकरे ( Uddhav Thackeray ) ने जताई सहमति
मल्लिकार्जुन खड़गे ( Mallikarjun Kharge ) ने ठाकरे को याद दिलाया गठबंधन धर्म

Feb 20, 2020 / 01:10 pm

Kaushlendra Pathak

Mallikarjun Kharge

NPR को लेकर मल्लिकार्जुन खड़गे ने उद्धव ठाकरे पर साधा निशाना।

नई दिल्ली। महाराष्ट्र ( Maharashtra ) में महा विकास अघाड़ी सरकार में बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। शिवसेना ( Shiv Sena ), एनसीपी ( NCP ) और कांग्रेस ( Congress ) गठबंधन वाली इस सराकर में लगातार तकरार बढ़ रही है। इसी कड़ी में अब NPR को लेकर शिवसेना और कांग्रेस आमने-सामने हो गई है। CM उद्धव ठाकरे ( Uddhav Thackeray ) ने कहा है कि उन्हें राज्य में नेशनल पॉप्‍यूलर रजिस्‍टर ( NPR ) प्रक्रिया लागू करने में कोई दिक्‍कत नहीं है। ठाकरे के इस फैसले से गठबंधन में तकरार की स्थिति पैदा हो गई है। कांग्रेस ने महाराष्ट्र में NPR लागू करने पर नाराजगी जताई है।
कांग्रेस महासचिव और महाराष्‍ट्र प्रभारी मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) ने कहा कि NPR पर हमारा स्‍टैंड साफ है। हम इसे किसी हाल में लागू नहीं करेंगे। खड़गे ने कहा कि NPR को लेकर उद्धव ठाकरे ने जो बयान दिया है, वह उनका व्यक्तिगत मत है। खगड़े ने साफ कहा कि हम ठाकरे को बता दें कि कोई भी फैसला तीनों गठबंधन दलों को एकसाथ लेना चाहिए। उन्‍हें राज्‍य में एनपीआर को लागू करने की अनुमति नहीं देनी चाहिए। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शिवसेना का कहना है कि मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे ने एनपीआर पर बहुत सोच-समकर फैसला लिया है और इसे वापस नहीं लिया जाएगा।
ठाकरे ने सोमवार को कहा कि महाराष्‍ट्र सरकार राज्‍य में एनपीआर के लिए डाटा कलेक्‍शन में कोई रुकावट नहीं डालेगी। उन्‍होंने कहा कि एनपीआर नेशनल रजिस्‍टर ऑफ सिटिजंस (NRC) से अलग है। एनपीआर जनगणना का हिस्‍सा है। एनपीआर को हर 10 साल में अपडेट किया जाता है। हालांकि, खड़गे के बयान पर शिवसेना की ओर से फिलाहल कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

Hindi News/ Miscellenous India / महाराष्ट्र: NPR पर शिवसेना और कांग्रेस में ठनी, मल्लिकार्जुन खड़गे ने ठाकरे को याद दिलाया गठबंधन धर्म

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो