scriptलालू यादव की जमानत याचिका पर झारखंड हाईकोर्ट में सुनवाई आज, देवघर कोषागार से अवैध निकासी मामला | Lalu Yadav Bail Petition hearing in Jharkhand High Court | Patrika News
विविध भारत

लालू यादव की जमानत याचिका पर झारखंड हाईकोर्ट में सुनवाई आज, देवघर कोषागार से अवैध निकासी मामला

Lalu Yadav ने Jharkhand High Court से मांगी जमानत
Deoghar Treasury केस में जमानत याचिका पर होगी सुनवाई
लालू यादव को 23 दिसंबर 2017 को हुई थी साढ़े तीन साल की सजा

Jul 05, 2019 / 11:22 am

Chandra Prakash

Lalu Yadav Bail Petition

लालू यादव की जमानत याचिका पर झारखंड हाईकोर्ट में सुनवाई आज, देवघर कोषागार से अवैध निकासी मामला

नई दिल्ली। चारा घोटाले केस में सजायाफ्ता आरजेडी चीफ लालू यादव ( Lalu Yadav ) की जमानत याचिका पर आज सुनवाई होनी है। Deoghar Treasury केस में लालू ने Jharkhand High Court से याचिका की मांग की थी। इस मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो ( सीबीआई ) ने कोर्ट में अपना जवाब पहले ही दायर कर दिया है।
यह भी पढ़ें

राहुल गांधी की तरह तेजस्वी यादव से भी हुई इस्तीफे की मांग, आरजेडी ने किया खारिज

13 जून को दायर की थी अर्जी

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद ने 13 जून को झारखंड हाईकोर्ट में अर्जी दाखिल की थी। उन्होंने देवघर कोषागार से अवैध निकासी के मामले में कोर्ट से जमानत की मांगी थी। ये सुनवाई जस्टिस एके सिंह की कोर्ट में सूचीबद्ध है।

अमरनाथ यात्रियों के लिए ढाल बने ITBP के जवान, पहाड़ से गिर रहे थे जानलेवा पत्थर

आधी सजा काटकर पहुंच गए कोर्ट

देवघर कोषागार से अवैध निकासी मामले में लालू को सीबीआई कोर्ट से साढ़े तीन साल की सजा हुई थी। 23 दिसंबर 2017 को कोर्ट ने लालू को दोषी करार देते हुए सजा सुनाई थी। जिसमें से आधी सजा काटने के बाद वे जमानत हासिल करने के लिए अदालत की शरण में पहुंच गए।

सजा मिलने के बाद से ही बीमार चल रहे लालू

लालू प्रसाद को चारा घोटाले के दुमका ( Dumka ), देवघर ( Deoghar ) और चाईबासा ( Chaibasa ) मामले में सीबीआई कोर्ट ने सजा सुनाई गई है। 23 दिसंबर 2017 को दोषी करार दिए जाने के बाद से ही वे जेल में हैं। इसी दौरान तबीयत बिगड़ने की वजह से उन्हें रांची के रिम्स में भर्ती कराया गया। फिलहाल अभी भी लालू खराब सेहत की वजह से रिम्स के पेइंग वार्ड में इलाज करा रहे हैं।

 

Home / Miscellenous India / लालू यादव की जमानत याचिका पर झारखंड हाईकोर्ट में सुनवाई आज, देवघर कोषागार से अवैध निकासी मामला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो