scriptबच्ची ने दी पाक-हाफिज को चुनौती, लाल चौक पर फहराएगी तिरंगा | Ludhiana teen Jhanvi plans to hoist tricolor in Srinagar | Patrika News
विविध भारत

बच्ची ने दी पाक-हाफिज को चुनौती, लाल चौक पर फहराएगी तिरंगा

जाह्नवी उस वक्त चर्चा में आईं थीं जब उन्होंने इसी साल जेएनयू छात्र संघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार को ओपन डिबेट की चुनौती दी थी

Jul 24, 2016 / 12:33 pm

Rakesh Mishra

Ludhiana teen Jhanvi

Ludhiana teen Jhanvi

नई दिल्ली। लुधियाना की 15 साल की बच्ची ने पाकिस्तान, हाफिज सईद और अलगाववादियों को खुली चुनौती दी है। जान्हवी बहल का कहना है कि जिन लोगों ने वहां राष्ट्रीय इंडे का अपमान किया है, इसके विरोध में वह स्वतंत्रता दिवस के मौके पर श्रीनगर के लाल चौक पर झंडा फहराएगी। जाह्नवी उस वक्त चर्चा में आईं थीं जब उन्होंने इसी साल जेएनयू छात्र संघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार को ओपन डिबेट की चुनौती दी थी।

इतना ही नहीं जान्हवी ने जमात उद दावा के सरगना हाफिज सईद को खुली चेतावनी देते हुए कहा है कि मैं उसे कहना चाहती हूं कि वह भारत के लिए परेशानी खड़े करना और कश्मीर में फूट डालना बंद करे। मेरी तरह के सभी राष्ट्रवादी उसके खिलाफ खड़े हो जाएंगे। उसने हाफिज से कहा कि वह भारत में आतंक का खेल बंद करे।

15 साल की जाह्नवी ने कहा कि लाल चौक पर लोगों ने न सिर्फ भारत के राष्ट्रीय ध्वज का अपमान किया बल्कि वहां पाकिस्तान का झंडा भी लगा दिया। ऐसे लोगों के विरोध के लिए मैंने फैसला किया है कि वहां भारत का झंडा 15 अगस्त के दिन फहराऊंगी। जाह्नवी ने खुले आम अलगाववादियों और दूसरे विरोधियों को चुनौती देते हुए कहा है कि अगर हिम्मत है तो ऐसे लोग मुझे रोक कर दिखाए।

बता दें कि जान्हवी स्वच्छ भारत अभियान के लिए सम्मानित भी हो चुकी हैं। उन्होंने जेएनयू मामले पर कहा था कि कन्हैयाजी ने पीएम नरेंद्र मोदी के बारे में जो कहा वो पूरी तरह से गलत और अस्वीकार्य है। बेहतर होता कि वे पीएम मोदी के बजाए उन देशद्रोहियों के खिलाफ बोलते जिन्होंने देश विरोधी नारे लगाए। घर पर बैठकर बोलना आसान होता है। उन्होंने पीएम की तरह कार्य करने में ध्यान देना चाहिए न कि भाषण देना चाहिए। मैं उनसे बहस के लिए तैयार हूं, जहां भी और जैसे भी वे चाहें।

Home / Miscellenous India / बच्ची ने दी पाक-हाफिज को चुनौती, लाल चौक पर फहराएगी तिरंगा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो