scriptमहाराष्ट्र के रत्नागिरी में बांध टूटने से बड़ा हादसा, 6 शव बरामद, 19 लोग लापता | Maharashtra : Ratnagiri Tiware dam breached after heavy rain | Patrika News
विविध भारत

महाराष्ट्र के रत्नागिरी में बांध टूटने से बड़ा हादसा, 6 शव बरामद, 19 लोग लापता

Maharashtra ratnagiri में बांध का पानी गांवों में घुसा
NDRF की टीम राहत और बचाव कार्य में जुटी
मुंबई में आज कई इलाकों में भारी बारिश की आशंका

नई दिल्लीJul 03, 2019 / 01:29 pm

Prashant Jha

dam

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में बारिश और बाढ़ का कहर काल बनकर टूटा है। महाराष्ट्र के रत्नागिरी (Maharashtra Ratnagiri ) में बांध टूटने से कई लोग लापता हो गए हैं। अभी तक 6 शव बरामद किए गए हैं। जबकि 19 लोग लापता हैं। तिवार डैम टूटने से 7 गांवों में बाढ़ जैसे हालत बने हुए हैं। NDRF और जिला प्रशासन की टीम राहत और बचाव कार्य में जुटी है।

भारी बारिश से जलस्तर बढ़ा

गौरतलब है कि पिछले तीन दिनों से महाराष्ट्र के कई जिलों में भारी बारिश हो रही है। बारिश के कारण जनजीवन अस्त व्यस्त है। बारिश की वजह से डैम में पानी का स्तर बढ़ गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बांध टूटने से पानी में कई घर बह गए। जिसमें कई लोगों के लापता होने की आशंका है।

 

https://twitter.com/hashtag/Maharashtra?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

ये भी पढ़ें: भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा में शामिल होंगी नुसरत जहां, इस्कॉन ने किया आमंत्रित

मुंबई में रुक-रुक कर बारिश जारी

बताया जा रहा है कि अगले दो दिन मुंबई पर भारी है। मुंबई के कई इलाकों में रुक-रुक कर बारिश हो रही है। मौसम विभाग की मानें तो 48 घंटे मुंबई में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग के अधिकारी ने बताया कि मुंबई में बुधवार और गुरुवार को कई जगहों पर भारी बारिश हो सकती है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक मुंबई में आसमान से बरसी आफत ने 45 सालों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। देश की आर्थिक राजधानी की रफ्तार पर ब्रेक लग गया है।

ये भी पढ़ें: आकाश विजयवर्गीय पर PM मोदी की दो टूक, ‘बेटा किसी का हो, पार्टी से बाहर निकाला जाना चाहिए’

सीएम फडनवीस ने अस्पताल में पीड़ितों से की मुलाकात

बता दें कि महाराष्ट्र में पिछले कई दिनों से जारी भारी बारिश के चलते 35 लोगों की मौत हो गई । इसमें पुणे में दीवार गिरने से हुई मौत की संख्या भी शामिल है। जबकि 60 से ज्यादा लोग अस्पताल में भर्ती हैं। 2 जुलाई को मुंबई में भारी बारिश से मलाड में दीवार गिर गई। इस तबाही के बाद मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने पीड़ितों से अस्पताल जाकर मुलाकात की। सीएम देवेंद्र फडणवीस ने दीवार ढहने की घटना के पीड़ित को ढांढस बंधाया। पीडि़तों के परिजनों को हर संभव सरकारी सहायता मुहैया कराने का आश्‍वासन दिया है।

Home / Miscellenous India / महाराष्ट्र के रत्नागिरी में बांध टूटने से बड़ा हादसा, 6 शव बरामद, 19 लोग लापता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो