मराठा आरक्षण : संभाजी ब्रिगेड ने उद्धव ठाकरे और अजीत पवार पर साधा निशाना

संभाजी ब्रिगेड के महासचिव सौरभ खेडेकर ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और उप मुख्यमंत्री अजीत पवार की जमकर आलोचना की है। उन्होंने कहा कि एक बार फिर मराठा समुदाय को मूर्ख बनाने के लिए एक कार्यक्रम शुरू किया गया है।

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद महाराष्ट्र में मराठा आरक्षण का मुद्दा और भी जटिल हो गया है। महाराष्ट्र सरकार केंद्र की मदद से इस मुद्दे को हल करने की कोशिश कर रही है। इस सवाल पर संभाजी ब्रिगेड अब आक्रामक हो गए हैं। संभाजी ब्रिगेड के महासचिव सौरभ खेडेकर ने हाल ही में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की। सौरभ खेडेकर ने इसमें मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और उप मुख्यमंत्री अजीत पवार की जमकर आलोचना की है।

यह भी पढ़ें :— 2 साल से ज्यादा उम्र के बच्चों पर होगा कोरोना वैक्सीन का ट्रायल, भारत बायोटेक को मंजूरी

मराठा समुदाय को मूर्ख बनाने की कोशिश
संभाजी ब्रिगेड महासचिव सौरभ ने कहा कि बताया गया कि मुख्यमंत्री ने मराठा आरक्षण को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा था। पत्र में मराठा समुदाय के लिए शिक्षा में 12 फीसदी और सरकारी नौकरियों में 13 फीसदी आरक्षण की मांग की गई है। हालांकि, उद्धव ठाकरे द्वारा लिखे गए पत्र से, संभाजी ब्रिगेड के महासचिव सौरभ खेडेकर ने राज्य सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि एक बार फिर मराठा समुदाय को मूर्ख बनाने के लिए एक कार्यक्रम शुरू किया गया है।

यह भी पढ़ें :— कोरोना बढ़ा रहा मानसिक तनाव : पत्नी और मासूस बेटे की हत्या की, फिर फांसी लगाकर दे दी जान

मीठी-मीठी बातों के साथ पीठ में चाकू
सौरभ ने कहा कि अजीत पवार ने तीन महीने पहले ओबीसी कोटा से आरक्षण देने के विकल्प के बारे में मराठा समुदाय को सूचित किया था। हालांकि, इस विकल्प को अब पूरी तरह से दरकिनार कर दिया गया है। अजीत दादा को मराठों को नुकसान नहीं पहुंचाना चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि उद्धव ठाकरे, बालासाहेब के वारिस हैं जिन्होंने कभी भी अपना शब्द नहीं बदला। लेकिन, वर्तमान में बारामती की हवा उन्हें अधिक मानवीय लगती है। सौरभ खेडेकर ने उद्धव ठाकरे की आलोचना करते हुए कहा है कि मीठे बोलकर चाकू को पीठ में नहीं घोंपना चाहिए।

प्रधानमंत्री के समक्ष मराठा आरक्षण का मुद्दा उठाएंगे उद्धव
आपको बता दें कि मराठा आरक्षण के मुद्दे पर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और कुछ कैबिनेट मंत्रियों ने मंगलवार को राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात की। बताया जा रहा है कि उद्धव ठाकरे जल्द ही प्रधानमंत्री से मिलेंगे और मराठा आरक्षण का मुद्दा उठाएंगे।

Shaitan Prajapat
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned