scriptMaharashtra: मुंबई के कोविड अस्पताल में लगी भीषण आग, 10 की मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी | Massive fire break out in covid Hospital in Mumbai Bhandup area two died | Patrika News
विविध भारत

Maharashtra: मुंबई के कोविड अस्पताल में लगी भीषण आग, 10 की मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

मुंबई के मॉल में स्थित कोविड अस्पताल में लगी भीषण आग, दमकल की 22 गाड़ियां आग पर काबू करने में जुटीं

नई दिल्लीMar 26, 2021 / 12:56 pm

धीरज शर्मा

fire break out in mumbai

मुंबई के कोविड अस्पताल में लगी भीषण आग

नई दिल्ली। देश की आर्थिक राजधानी मुंबई ( Mumbai ) के एक कोविड अस्पताल ( Covid Hospital ) में भीषण हादसा हो गया। भांडुप के सनराइज अस्पताल में आग की चपेट में आने से अब तक 10 लोगों की मौत हो गई है। दमकलकर्मी घटनास्थल पर मौजूद हैं और आग पर काबू पाने का प्रयास किया जा रहा है। दरअसल ये अस्पताल एक मॉल में बना हुआ है।
हालांकि मुंबई के मेयर के मुताबिक फिलहाल आग लगने की वजह का पता नहीं चल पाया है। उन्होंने कहा कि मॉल में अस्पताल बनाने का मामला गंभीर है, इस पर कार्रवाई की जाएगी। वहीं मेयर के इस जवाब पर बीजेपी नेताओं ने आश्चर्य जताया है। उन्होंने कहा कि मेयर को ये जानकारी क्यों नहीं थी कि कोविड का एक अस्पताल इस तरह मॉल में चलाया जा रहा है। आपको बता दें अस्पताल में कोरोना संक्रमित 76 मर्जी भर्ती थे।
यह भी पढ़ेँः पटना पुलिस लाइन में धमाके के बाद लगी आग, दमकल की आठ गाड़ियां बचाव कार्य में लगीं

https://twitter.com/ANI/status/1375258569331810305?ref_src=twsrc%5Etfw
मुंबई के भांडुप इलाके में एक प्राइवेट कोविड अस्पताल में आग लग गई, जिसमें कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई। आग की खबर लगते ही बड़ी संख्या में दमकल की गाड़ियां पहुंची। बताया जा रहा है करीब 22 दमकल गाड़ियां पहुंच चुकी हैं और बचाव कार्य जारी है।
पुलिस उपायुक्त प्रशांत कदम के मुताबिक अस्पताल मॉल की तीसरी मंजिल पर स्थित है। यहां कुल 76 कोरोना संक्रमित मरीज भर्ती थे।

मेयर बोलीं- पहली बार मॉल में देखा अस्पताल
मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर ने कहा कि, ‘यह पहली बार है जब मैंने किसी मॉल में अस्पताल देखा है। यह बहुत गंभीर स्थिति है। इस पर कार्रवाई की जाएगी।’
आपको बता दें कि सात मरीज वेंटिलेटर पर थे। 65 मरीजों को दूसरे अस्पताल में ले जाया गया है। आग के कारणों का पता लगाने के लिए एक जांच होगी।

आग की घटना में दो लोगों के हताहत होने की सूचना है। आग मॉल की पहली मंजिल पर देर रात 12.30 बजे लगी। फिलहाल फायर टेंडर की टीम इसे काबू करने में जुटी हैं।
यह भी पढ़ेँः COVID-19: महाराष्ट्र में कोरोना के 35 हजार से ज्यादा केस, 111 लोगों की मौत

सोलापुर के बंद अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट फटा,1 की मौत
आपको बता दें कि हाल में एक अन्य घटना में महाराष्ट्र के सोलापुर जिले के एक अस्पताल में बंद पड़े ऑक्सीजन संयंत्र में विस्फोट हो गया। धमाके के दौरान संयंत्र के निकट बैठे 49 वर्षीय व्यक्ति की शुक्रवार तड़के इलाज के दौरान मौत हो गई। ये धमाका बुधवार को हुआ था। धमाके के बाद हवा में सफे पावडर जैसा पर्दाथ फैलने लगा था।

Home / Miscellenous India / Maharashtra: मुंबई के कोविड अस्पताल में लगी भीषण आग, 10 की मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो