scriptOMG!13 साल के बेटे की देखभाल के लिए मां ने 23 साल की युवती से करा दी शादी | Mother married to 23-year-old girl for 13-year-old son's for care | Patrika News
विविध भारत

OMG!13 साल के बेटे की देखभाल के लिए मां ने 23 साल की युवती से करा दी शादी

इस वजह से 13 साल के लड़के ने की 23 साल की युवती से शादी।

नई दिल्लीMay 13, 2018 / 03:40 pm

Shivani Singh

shadi

नई दिल्ली। आंध्र प्रदेश से एक बड़ा ही हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां एक 13 साल के नाबालिग लड़के की 23 साल की युवती से शादी करा दी गई और खास बात यह रही कि इस शादी में पूरा गांव शामिल रहा। गांवालों की मौजूदगी में बैंड बाजे के साथ बारात निकाली गई और शादी की रसमे पूरी की गई।

घटना अप्रैल माह की

बता दें कि यह मामला आंध्र प्रदेश के कुरनूल के उप्पाराहल गांव का है। यह घटना पिछले महीन 27 अप्रैल की है, लेकिन इसकी ख़बर अब सामने आई है। ख़बर के सामने आने के बाद सभी हैरान है कि 13 साल के लड़के की 23 साल की लड़की शादी कैसे करा दी गए।

देवगौड़ा ने दिए गठबंधन के संकेत, कहा- अभी कुछ बोलना ठीक नहीं नतीजों का करें इंतजार

देखभाल के लिए की शादी

जानकारी के मुताबिक, दूल्हे की मां काफी बीमार रहती है। उसका पति काफी शराब पीता है। महिला अपने पति की शराब की आदत से काफी परेशान थी। शराबी पति से तंग आकर महिला ने अपने 13 साल के लड़के की देखभाल के लिए एक तरीका अपनाया। उसने अपने नाबालिग बच्चे का ख्याल रखने के लिए 23 साल की परिपक्व लड़की खोजी जो उसके बच्चे का ध्यान रख सके। लड़की मिलते ही महिला ने उस लड़की से अपने बटे की शादी करा दी।

तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल

शादी के कुछ दिन बात जब दूल्हा-दुल्हन की शादी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुई तब जाकर इस बात का खुलासा हुआ। खुलासे के बाद जिले के कुछ अधिकारी गांव पहुंचे, लेकिन उस दौरान दूल्हा-दुल्हन वहां से गायब थे। दोनों के घर बाले भी वहां मौजूद नहीं थे।

स्काईमेट की भविष्यवाणी: इस साल चार दिन पहले ही दस्तक देगा मानसून

माता-पिता मजदूर

इस मामले में जिले के बाल कल्याण अधिकारी ने जांच किया। जांच में पता चला की दूल्हा-दुल्हन के माता-पिता एक मजदूर है। वे मजदूरी कर के अपना पेट पालते है। वहीं, नाबालिग लड़के की दो बहनें और एक भाई भी है।

शादी अवैध

वहीं, ख़बर सामने आने के बाद अब जिला प्रशासन ने परिवार से सरेंडर करने को कहा है। क्योंकि नियम के तहत ये शादी वैध नहीं। देश में शादी के लिए लड़के की उम्र कम से कम 21 साल होनी चाहिए।

Home / Miscellenous India / OMG!13 साल के बेटे की देखभाल के लिए मां ने 23 साल की युवती से करा दी शादी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो