scriptदेवगौड़ा ने दिए गठबंधन के संकेत, कहा- अभी कुछ बोलना ठीक नहीं नतीजों का करें इंतजार | devgowda said wait for result this is not right time to say any thing | Patrika News
राजनीति

देवगौड़ा ने दिए गठबंधन के संकेत, कहा- अभी कुछ बोलना ठीक नहीं नतीजों का करें इंतजार

कर्नाटक में येदियुरप्पा के बाद अब इस नेता ने ठोका जीत का दावा।

नई दिल्लीMay 13, 2018 / 02:06 pm

Shivani Singh

devgowda

नई दिल्ली। कर्नाटक विधानसभा चुनाव खत्म हो चुका है। उम्मीदवारों की किस्मत ईवीएम में कैद हो चुकी है। अब बस 15 मई को ईवीएम का पिटारा खुलने की देरी है। जैसे ही ईवीएम खुलेगा और वोटों की गिनती शुरू होगी उसी के साथ यह तय हो जाएगा की कर्नाटक का रण किसने जीता है। लेकिन इसके अलग राजनीतिक पार्टियां अभी से ही अपनी-अपनी जीत का दावा ठोक रही हैं। सीएम कैंडिडेट बीएस येदियुरप्पा के बाद जेडीएस के मुखिया एचडी देवगौड़ा का भी बयान सामने आया है।

पंजाब: दादा से लेकर पोता एक ही जिले में एसएसपी, सीएम से भी अमीर

नतीजों का करें इंतजार

जेडीएस के मुखिया एचडी देवगौड़ा ने कहा, ‘फिलहाल अभी वह किसी भी चीज को स्वीकार करने या फिर खारिज करने की स्थिति में नहीं हैं। 15 मई को वोटों की गिनती है और उसके बाद देखते हैं कि क्या नतीजा आता है।’ बता दें कि एग्जिट पोल्स के नतीजे भी सामने आ चुके है। एग्जिट पोल में जनता दल (सेकुलर) को किंग मेकर बताया जा रहा है। जनता दल ने गठबंधन के संकेत भी दे दिए हैं।

गठबंधन के आसार

वहीं, देवगौड़ा के इस बयान से ऐसे कयास लगाए जा रहे है कि वह गठबंधन सरकार का हिस्सा बन सकते हैं। बता दें कि इससे पहले चुनाव के दौरान देवगौड़ा कई बार कह चुके थे कि जेडीएस का किसी भी पार्टी से गठबंधन नहीं होगा।

एग्जिट पोल नतीजे

शनिवार को मतदान खत्म होने के बाद एग्जिट पोल्स भी जारी कर दिए गए। बता दें कि ज्यादातर एग्जिट पोल में भाजपा और कांग्रेस के बीच सीटों के लिए काटे की टक्कर दिख रही है। ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि जेडीएस के किंगमेकर बन सकते हैं। इस वजह से भी देवगौड़ा का यह बयान काफी महत्वपूर्ण है। लेकिन फिलहाल उन्होंने किसी भी प्रस्ताव को स्वीकार करने या खारिज करने की बात नहीं की है।

स्काईमेट की भविष्यवाणी: इस साल चार दिन पहले ही दस्तक देगा मानसून

येदियुरप्पा का दावा

इन सब के बीच भाजपा के सीएम कैंडिडेट बीएस येदियुरप्पा कर्नाटक में सरकार बनाने का दावा किया है। उन्होंने कहा कि वह आश्वस्त है कि कर्नाटक में कमल ही खिलेग और हम 17 मई को सरकार का गठन करेंगे।

amit shah

Home / Political / देवगौड़ा ने दिए गठबंधन के संकेत, कहा- अभी कुछ बोलना ठीक नहीं नतीजों का करें इंतजार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो