scriptपंजाब: दादा से लेकर पोता एक ही जिले में एसएसपी, सीएम से भी अमीर | punjab grandfather to grandson ssp in same district rich in cm | Patrika News

पंजाब: दादा से लेकर पोता एक ही जिले में एसएसपी, सीएम से भी अमीर

locationनई दिल्लीPublished: May 13, 2018 12:17:59 pm

Submitted by:

Shivani Singh

पंजाब में एक ऐसा पुलिस वाला जो इस मामले में सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह को भी छोड़ गया पीछे।

Capt Amarinder Singh

नई दिल्ली। आपने अक्सर राजा, महराजाओं के बारे में सुना होगा कि दादा की विरासत बेटा और पोता संभालते हैं। लेकिन आपने कभी ऐसा सुना है कि किसी जिले में एसएसपी पद पर दादा भी रहे हों और उनके बाद पिता और फिर पोता भी। शायद नहीं, लेकिन पंजाब के जालंधर में ऐसा ही एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है।

स्काईमेट की भविष्यवाणी: इस साल चार दिन पहले ही दस्तक देगा मानसून

एक जिले में तैनात दादा, पिता और पोता

बता दें कि जालंधर में इस समय तैनात एसएसपी (देहात) गुरप्रीत सिंह भुल्लर के पिता गुरइकबाल सिंह भुल्लर व दादा गुरदयाल सिंह भुल्लर भी इसी जिले में इसी पद पर तैनात रह चुके हैं।

पंजाब के सीएम से भी ज्यादा अमीर

यही नहीं गुरप्रीत सिंह भुल्लर के बारे में एक और खास बात सामने आई है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, गुरप्रीत सिंह भुल्लर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से भी अमीर हैं। पिछले साल 2017 में पंजाब विधानसभा चुनावों में नामांकन के दौरान कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपनी संपत्ति 48 करोड़ बताई थी। लेकिन गुरप्रीत सिंह भुल्लर 152 करोड़ की अचल संपत्ति के मालिक हैं। बता दें कि यह आंकड़ा उन्होंने मोहाली में एसएसपी पद पर नियुक्ति के वक्त दिया था।

 

Capt Amarinder Singh

आजादी के बाद से ही पंजाब की सेवा

वहीं, एसएसपी के रूप में जालंधर में सेवाएं देने वाले इस परिवार ने आजादी के बाद से ही पंजाब की सेवा की है। भुल्लर के परिवार के बारे में बताते हुई पुलिस विभाग से सेवानिवृत्त हो चुके कई बुजुर्ग अधिकारियों का कहना है कि गुरदयाल सिंह ने पंजाब में अपने कार्यकाल के दौरान ईमानदारी की मिसाल पेश की थी।

उत्तर कोरिया की घोषणा खत्म होगा परमाणु परीक्षण स्थल, ट्रंप ने जताई खुशी

पुलिस विभाग में साफ छवि बनाई

जालंधर (देहात) के एसएसपी गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने कहा, ‘दादा जी के समय से पुलिस विभाग के माध्यम से देश व समाज सेवा करने की प्रेरणा मिला है। मुझे गर्व है कि मेरे पिता जी व दादाजी ने अपने काम, ईमानदारी व कर्मठता से पुलिस विभाग में एक साफ छवि बनाई थी, वही छवि आज तक कायम है, आगे भी रहेगी।’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो