scriptनीले रंग में रंगा भारत का सबसे मंहगा घर ‘एंटीलिया’, जानें अंबानी के महल की खास बातें | Mukesh Ambani's Mumbai residence Antilia turns blue as Akash-Shloka | Patrika News
विविध भारत

नीले रंग में रंगा भारत का सबसे मंहगा घर ‘एंटीलिया’, जानें अंबानी के महल की खास बातें

मुकेश अंबानी के बेटे आकाश अंबानी और उनकी पत्नी श्लोका अंबानी को 10 दिसंबर को बेटा हुआ है।
पोते के जन्म की खुशी में पूरा घर ब्लू रंग में रंग गया है

Dec 14, 2020 / 04:41 pm

Vivhav Shukla

Mukesh Ambani house

Mukesh Ambani house

नई दिल्ली। मुकेश अंबानी का घर एंटीलिया इन दिनों नीले रंग की रोशनी से जगमगा रहा है। घर को नीले रंग से इस लिए रंगा गया है क्योंकि देश के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी के बेटे आकाश अंबानी और उनकी पत्नी श्लोका अंबानी को 10 दिसंबर को बेटा हुआ है। पोते के जन्म की खुशी में पूरा घर ब्लू रंग में रंग गया है। नीले रंग से रंगे जाने के बाद घर को जो कोई भी देख रहा है बस देखता रह जा रहा है।

मुकेश अंबानी के एंटिलिया के अंदर से आई चौंकाने वाली तस्वीरें, जिसने देखा फटी रह गई उसकी आंखें

मीडिया से बात करते हुए परिवार के एक प्रवक्ता ने कहा कि भगवान कृष्ण के आशीर्वाद से श्लोका और आकाश अंबानी अभिवावक बन गए हैं। मां और बेटा दोनों ही स्वस्थ हैं। बेटे के जन्म होने से दोनों परिवार बेहद खुश है। घर को महल जैसा सजाया गया है।

 

सौजन्य- द फ्री प्रेस जर्नल
IMAGE CREDIT: – द फ्री प्रेस जर्नल

बेहद महंगा है एंटीलिया

400, 000 स्क्वायर फुट में बना एंटीलिया दुनिया के महंगे घरों में शुमार है। इस घर की कीमत 1.2 बिलियन डॉलर है। भारतीय रूपये में इसकी कीमत 200 करोड़ है। मुकेश अंबानी का घर एंटीलिया मुंबई के साउथ में अल्टमाउंट रोड पर बना है। इस घर में 27 फ्लोर हैं और ये एक महल से कम नहीं है।

मुंबई की गर्मी में भी मुकेश अंबानी चलाते हैं बिना एसी के काम, घर में नहीं हैं एक भी एयर कंडीशनर

खबरों के मुताबिक एंटीलिया को Mythical Atlantic Island से प्रेरित होकर बनाया गया है। जिसमें नीचे के शुरुआती छह फ्लोर पार्किंग के लिए हैं। इनमें एक साथ 150 से अधिक कारें पार्क हो सकती हैं। पार्किंग के ऊपर वाले फ्लोर में 50 सीटर सिनेमा हॉल बनाया गया है। उसके अगले फ्लोर पर आउटडोर गार्डन बना है।

मुकेश अंबानी का परिवार एंटीलिया के टॉप फ्लोर से ठीक नीचे वाले फ्लोर में रहते है। यहां सबके लिए एक एक फ्लोर बनाया गया है और एक फ्लोर से दूसरे फ्लोर पर जाने के लिए 9 लिफ्ट लगी हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुतबाकि एंटीलिया में करीब 5 स्विमिंग पूल हैं। बता दें इस घर को शिकागो के आर्किटेक्ट पार्किंस एंड विल ने बनाया है।

 

 

Home / Miscellenous India / नीले रंग में रंगा भारत का सबसे मंहगा घर ‘एंटीलिया’, जानें अंबानी के महल की खास बातें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो