scriptMukhtar Ansari shifted to Uttar Pradesh banda know how much days he stay Punjab ropad jail | Mukhtar Ansari को लेने यूपी से 100 पुलिसकर्मियों की टीम रवाना, इतने दिन तक रोपड़ जेल में रहा बाहुबली | Patrika News

Mukhtar Ansari को लेने यूपी से 100 पुलिसकर्मियों की टीम रवाना, इतने दिन तक रोपड़ जेल में रहा बाहुबली

यूपी के बाहुबली विधायक Mukhtar Ansari को लाने स्पेशल टीम रवाना, 8 गाड़ियों, 1 वज्र, 1 एंबुलेंस शामिल

नई दिल्ली

Published: April 05, 2021 10:55:58 am

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी ( Mukhtar Ansari ) को पंजाब की रोपड़ जेल से लाने के लिए यूपी से 100 पुलिसकर्मियों की टीम रवाना हुई है। मुख्तार अंसारी को सड़क के रास्ते उत्तर प्रदेश ले जाया जाएगा। अंसारी को यूपी के बांदा की जेल में रखा जाएगा। बांदा की रोपड़ जेल से दूसरी 900 किमी बताई जा रही है।
Mukhtar Ansari
मुख्तार अंसारी
मुख्तार अंसारी को रोपड़ से लाने के लिए पुलिस की 8 गाड़ियां रवाना हुई हैं। इनमें एक वज्र और एक एंबुलेंस शामिल है। आइए जानते हैं कि पंजाब की रोपड़ जेल में कब और कितने दिनों से बंद है मुख्तार अंसारी।
यह भी पढ़ेँः देश में Corona ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, एक दिन में नए मामलों का आंकड़ा 1 लाख के पार, पीछे छूटे अमरीका-ब्राजील

सुप्रीम कोर्ट के 26 मार्च के आदेश के मुताबिक यूपी पुलिस की स्पेशल टीम मुख्तार अंसारी को लेने पंजाब की रोपड़ जेल रवाना हो गई है। चित्रकूट धाम मंडल की स्पेशल पुलिस टीम को मुख्तार को जेल तक लाने की जिम्मेदारी दी गई है। काफिले की सुरक्षा में पुलिस की 8 गाड़ियों के साथ वज्र वाहन भी लगाया गया है। बताया जा रहा है कि प्रिजन वैन में मुख्तार अंसारी को रोपड़ से बांदा लाने की तैयारी है।
मिशन मुख्तार में कोई चूक ना होने पाए इसके लिए पुलिस ने खास तैयारियां की हैं। सीसीटीवी से जेल के मेन गेट की निगरानी हो रही है। वहीं जेल स्टाफ को भी बिना जांच-पड़ताल किए एंट्री नहीं दिए जाने के निर्देश दिए गए हैं।
इस दिन से रोपड़ जेल में अंसारी
यूपी के बसपा विधायक मुख्तार अंसारी 24 जनवरी 2019 से अंसारी रोपड़ जेल में बंद है। दो साल दो महीने बाद मुख्तार को पंजाब की इस जेल से यूपी की बांदा जेल में लाने के लिए टीम रवाना हो चुकी है।
आपको बता दें कि इतने दिनों में मुख्तार अंसारी अस्पतालों में इलाज के लिए तो जेल से बाहर निकला, लेकिन कभी कोर्ट नहीं गया।

बाहुबली ने कभी सेहत का हवाला दिया तो कभी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट में पेशी दी। खास बात यह है कि जेल से ही मुख्तार अंसारी 54 बार तारीखें लेता रहा है।
यह भी पढ़ेंः छत्तीसगढ़ नक्सली हमला: जानिए कौन है नक्सल कमांडर हिडमा जिसे माना जा रहा है इस हमले का मास्टर माइंड

रंगदारी केस में रोपड़ जेल गया
मुखतार अंसारी वैसे तो वर्ष 2005 से जेल में बंद है। कृष्णानन्द राय की हत्या के मामले में बरी होने के बाद मुख्तार पंजाब चला गया।

पहले मुख्तार पर 47 मुकदमे दर्ज थे, जिनमें 14 में बरी और 29 में चार्जशीट हो गई है। इसके अलावा 7 मामलों में फाइनल रिपोर्ट लग गई है। वहीं 4 केस वापस ले लिए गए हैं।
पंजाब के रोपड़ में रंगदारी के मुकदमे में मुख्तार दो साल पहले रोपड़ जेल गया था फिर यूपी नहीं आया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का देश के नाम संबोधन, कहा - '2047 तक हम अपने स्वाधीनता सेनानियों के सपनों को पूरी तरह साकार कर लेंगे'पंजाब में शुरु हुई सेहत क्रांति की शुरुआत, 75 'आम आदमी क्लीनिक' बन कर तैयार, देश के 75वें वर्षगांठ पर हो जाएंगे जनता को समर्पितMaharashtra: सीएम शिंदे की ‘मिनी’ टीम में हुआ विभागों का बंटवारा, फडणवीस को मिला गृह और वित्त, जानें किसे मिली क्या जिम्मेदारीलाखों खर्च कर गुजराती युवक ने तिरंगे के रंग में रंगी कार, PM मोदी व अमित शाह से मिलने की इच्छा लिए पहुंचा दिल्लीशेयर मार्केट के बिगबुल राकेश झुनझुनवाला की मौत ऐसे हुई, डॉक्टर ने बताई वजहBJP ने देश विभाजन पर वीडियो जारी कर जवाहर लाल नेहरू पर साधा निशाना, कांग्रेस ने किया पलटवारIndependent Day पर देशभर के 1082 पुलिस जवानों को मिलेगा पदक, सबसे ज्यादा 125 जम्मू कश्मीर पुलिस कोहरियाणा में निकली 6600 फीट लंबी तिरंगा यात्रा, मनाया जा रहा आजादी के अमृत महोत्सव का जश्न
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.