Mukhtar Ansari को लेने यूपी से 100 पुलिसकर्मियों की टीम रवाना, इतने दिन तक रोपड़ जेल में रहा बाहुबली

यूपी के बाहुबली विधायक Mukhtar Ansari को लाने स्पेशल टीम रवाना, 8 गाड़ियों, 1 वज्र, 1 एंबुलेंस शामिल

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी ( Mukhtar Ansari ) को पंजाब की रोपड़ जेल से लाने के लिए यूपी से 100 पुलिसकर्मियों की टीम रवाना हुई है। मुख्तार अंसारी को सड़क के रास्ते उत्तर प्रदेश ले जाया जाएगा। अंसारी को यूपी के बांदा की जेल में रखा जाएगा। बांदा की रोपड़ जेल से दूसरी 900 किमी बताई जा रही है।

मुख्तार अंसारी को रोपड़ से लाने के लिए पुलिस की 8 गाड़ियां रवाना हुई हैं। इनमें एक वज्र और एक एंबुलेंस शामिल है। आइए जानते हैं कि पंजाब की रोपड़ जेल में कब और कितने दिनों से बंद है मुख्तार अंसारी।

यह भी पढ़ेँः देश में Corona ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, एक दिन में नए मामलों का आंकड़ा 1 लाख के पार, पीछे छूटे अमरीका-ब्राजील

सुप्रीम कोर्ट के 26 मार्च के आदेश के मुताबिक यूपी पुलिस की स्पेशल टीम मुख्तार अंसारी को लेने पंजाब की रोपड़ जेल रवाना हो गई है। चित्रकूट धाम मंडल की स्पेशल पुलिस टीम को मुख्तार को जेल तक लाने की जिम्मेदारी दी गई है। काफिले की सुरक्षा में पुलिस की 8 गाड़ियों के साथ वज्र वाहन भी लगाया गया है। बताया जा रहा है कि प्रिजन वैन में मुख्तार अंसारी को रोपड़ से बांदा लाने की तैयारी है।

मिशन मुख्तार में कोई चूक ना होने पाए इसके लिए पुलिस ने खास तैयारियां की हैं। सीसीटीवी से जेल के मेन गेट की निगरानी हो रही है। वहीं जेल स्टाफ को भी बिना जांच-पड़ताल किए एंट्री नहीं दिए जाने के निर्देश दिए गए हैं।

इस दिन से रोपड़ जेल में अंसारी
यूपी के बसपा विधायक मुख्तार अंसारी 24 जनवरी 2019 से अंसारी रोपड़ जेल में बंद है। दो साल दो महीने बाद मुख्तार को पंजाब की इस जेल से यूपी की बांदा जेल में लाने के लिए टीम रवाना हो चुकी है।

आपको बता दें कि इतने दिनों में मुख्तार अंसारी अस्पतालों में इलाज के लिए तो जेल से बाहर निकला, लेकिन कभी कोर्ट नहीं गया।

बाहुबली ने कभी सेहत का हवाला दिया तो कभी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट में पेशी दी। खास बात यह है कि जेल से ही मुख्तार अंसारी 54 बार तारीखें लेता रहा है।

यह भी पढ़ेंः छत्तीसगढ़ नक्सली हमला: जानिए कौन है नक्सल कमांडर हिडमा जिसे माना जा रहा है इस हमले का मास्टर माइंड

रंगदारी केस में रोपड़ जेल गया
मुखतार अंसारी वैसे तो वर्ष 2005 से जेल में बंद है। कृष्णानन्द राय की हत्या के मामले में बरी होने के बाद मुख्तार पंजाब चला गया।

पहले मुख्तार पर 47 मुकदमे दर्ज थे, जिनमें 14 में बरी और 29 में चार्जशीट हो गई है। इसके अलावा 7 मामलों में फाइनल रिपोर्ट लग गई है। वहीं 4 केस वापस ले लिए गए हैं।

पंजाब के रोपड़ में रंगदारी के मुकदमे में मुख्तार दो साल पहले रोपड़ जेल गया था फिर यूपी नहीं आया।

धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned