scriptLockdown में मिली छूट, Mumbai के वेस्टर्न एक्सप्रेस हाइवे पर लगी गाड़ियों की लंबी कतार | Mumbai sees heavy traffic jams as lockdown relaxes | Patrika News
विविध भारत

Lockdown में मिली छूट, Mumbai के वेस्टर्न एक्सप्रेस हाइवे पर लगी गाड़ियों की लंबी कतार

Unlock 1.0 होते ही Mumbai की सड़कों पर जाम
कई इलाकों में सड़कों पर गाड़ियों की लंबी कतार ( Trafic Jam )
मॉल ( Mall ), धार्मिक स्थल ( worship places ) अब भी मुंबई में बंद

Jun 08, 2020 / 06:12 pm

Kaushlendra Pathak

Mumbai sees heavy traffic jams as lockdown relaxes

लॉकडाउन में छूट मिलते ही मुंबई की सड़कों पर जाम।

नई दिल्ली। कोरोना वायरस ( coronavirus ) के कारण देश में 25 मार्च से लॉकडाउन ( Lockodwn ) लागू है। वहीं, एक जून से लॉकडाउन 5.0 ( Lockodwn 5.0 ) का आगाज हो चुका है। इधर, आठ जून से देश के अधिकांश जगहों को खोल ( Unlock 1.0 ) दिया गया है। मॉल ( Mall ), रेस्टोरेंट ( Restaurants ), धार्मिक स्थलों को दोबारा खोलने की इजाजत मिल गई है। हालांकि, कुछ जगहों पर अभी भी इन चीजों पर प्रतिबंध जारी रहेगा। इसी कड़ी में देश की आर्थिक राजधानी मुंबई ( Mumbai ) में लॉकडाउन ( India Unlock ) में छूट मिलते ही सड़कों पर गाड़ियों की लंबी कतार ( Traffic Jam ) देखने को मिली।
मुंबई के कई इलाकों में जाम

महाराष्ट्र सरकार ( Maharashtra Government ) ने भी आज से मुंबई ( Unlock Mumbai ) में काफी छूट दे दी है। पब्लिक ट्रांसपोर्ट ( Public Transport ) और टैक्सी ( Taxi ) को भी रियायत दी गई है। छूट मिलते ही वेस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे ( Western Express Highway ) पर लंबा जाम लग गया। परिणाम ये हुआ कि लोग घंटों तक चिलचिलाती धूप के बीच जाम में फंसे रहे। वेस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे के अलावा मुंबई के दादर ( Dadar ), वर्ली ( worli ) जैसे कई इलाकों में भी सड़कों पर जाम देखने को मिली। आज से अनलॉक 1.0 ( Unlock 1.0 ) के फेज 2 में कई चीजों को खोलने की इजाजत मिल गई है। साथ ही एक जिले से दूसरे जिले में वाहनों का आने-जाने की इजाजत भी मिल गई है। छूट मिलते ही गाडि़यों का आवागमन शुरू हो गया है, जिसे कारण हाईवे पर लंबा जाम लग रहा है। कई इलाकों में लोग फंसे हैं। वहीं, अंधेरी, बांद्रा जंक्शन के पास भीड़ के कारण वाहन बहुत ही धीरे-धीरे चल रहे हैं। हालांकि, मुंबई शहर में भी अब कई चीजों पर प्रतिबंध जारी है, क्योंकि पूरे देश में कोरोना वयारस को लेकर सबसे ज्यादा स्थिति महाराष्ट्र की खराब है।
महाराष्ट्र में कोरोना के सबसे ज्यादा मामले

यहां आपको बता दें कि महाराष्ट्र ( Coronavirus in Maharashtra ) में कोरोना के सबसे ज्यादा मामला सामने आ रहे हैं। 85 हजार से ज्यादा लोग अब तक इस महामारी से संक्रमित हो चुके हैं, जबकि तीन हजार लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, अकेले मुंबई में अब तक 2 लाख से ज्यादा लोगों की कोरोना की जांच हो चुकी है। पिछले 25 दिनों में एक लाख लोगों की जांच की गई है। यहां आपको बता दें कि मामले की गंभीरता को देखते हुए राज्य सरकार ने मॉल, धार्मक स्थलों को अभी खोलने की इजाजत नहीं दी है।

Home / Miscellenous India / Lockdown में मिली छूट, Mumbai के वेस्टर्न एक्सप्रेस हाइवे पर लगी गाड़ियों की लंबी कतार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो