DANICS के नए अधिकारियों का स्वागत, दिल्ली के मुख्य सचिव ने दिए जरूरी टिप्स

  • दिल्ली में नव-नियुक्त दानिक्स अधिकारियों के स्वागत के लिए समारोह संपन्न।
  • दिल्ली के मुख्य सचिव, उप-मुख्य सचिव समेत अन्य पदाधिकारियों ने दिए सुझाव।
  • दिल्ली, अंडमान एंड निकोबार आईलैंड्स सिविल सर्विस को मिले 2020 बैच के 16 अधिकारी।

नई दिल्ली। दिल्ली, अंडमान एंड निकोबार आईलैंड्स सिविल सर्विस (DANICS) अधिकारियों की एसोसिएशन ने राजधानी दिल्ली में इस कैडर के नए अधिकारियों के स्वागत के लिए एक समारोह का आयोजन किया। बीते सोमवार 8 फरवरी को एसोसिएशन ने दिल्ली में DANICS 2020 बैच के 16 अधिकारियों के स्वागत के लिए दिल्ली सचिवालय में कार्यक्रम आयोजित किया। इस दौरान कई कार्यरत और सेवानिवृत्त अधिकारियों ने नए अधिकारियों का स्वागत किया, जिनमें मुख्य सचिव, दिल्ली विजय देव और सत्यगोपाल, एसीएस (सेवाएं), एसएस. परिहार समेत एसोसिएशन के अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे।

इस दौरान सभी अधिकारियों ने नए अधिकारियों के साथ सभी इकट्ठे हुए गणमान्य व्यक्तियों को सम्मानित किया। एसीएस ने सभी नए अधिकारियों का अभिवादन किया और इस अनूठे कैडर को चुनने के लिए बधाई दी, जिसमें ज्यादातर समय वे दिल्ली में और अन्य केंद्र शासित प्रदेशों काम करेंगे। उन्होंने सलाह दी कि सभी नए अधिकारियों संविधान और लोकतांत्रिक मूल्यों का वर्चस्व बनाए रखना चाहिए, सार्वजनिक सेवा में अखंडता बनाए रखनी चाहिए और जनहित में पूरी तरह से फैसले लेने चाहिए।

उन्होंने आगे कहा कि सभी अधिकारियों को अनुशासित, मेहनती, सौहार्दपूर्ण और अपने लक्ष्यों को समय पर पूरी तरह से प्राप्त करने वाला होना चाहिए। अधिकारियों ने दिल्ली में कोविड-19 प्रबंधन के दौरान मील का पत्थर स्थापित किया है।

मुख्य सचिव ने सभी नए अधिकारियों और मौजूद पदाधिकारियों का स्वागत किया और एसोसिएशन के प्रयासों की प्रशंसा की। उन्होंने सलाह दी कि हर सदस्य को उच्च नैतिक मानकों, अखंडता, ईमानदारी, राजनीतिक तटस्थता, जवाबदेही और पारदर्शिता को बनाए रखना चाहिए। इसके अलावा उन्हें विनम्र और जनता के साथ अच्छे व्यवहार को प्रदर्शित करने वाला होना चाहिए। साथ ही विशेष रूप से कमजोर वर्गों के लिए उन्हें त्वरित प्रतिक्रिया दिखानी चाहिए। उन्हें सत्यनिष्ठा, कर्तव्य के प्रति समर्पण सुनिश्चित करना होगी और अपने कर्तव्यों का निर्वहन करते समय आम जनता के साथ अपने व्यवहार में धीमी रणनीति को नहीं अपनाना चाहिए।

एसोसिएशन के अध्यक्ष एसएस परिहार ने सभी का आभार जताते हुए समारोह में मौजूद मुख्य सचिव, उप-मुख्य सचिव समेत सभी गणमान्य व्यक्तियों का शुक्रिया अदा किया। उन्होंने समारोह में मुख्य सचिव और अन्य अधिकारियों के प्रेरणादायक विचारों और अमूल्य सुझावों के लिए भी आभार जताया। वहीं, युवा अधिकारी इस तरह के गर्मजोशी के साथ किए गए स्वागत और सत्कार से अभिभूत थे।

गौरतलब है कि दानिक्स ऑफिसर्स एसोसिएशन सेवा से संबंधित DANICS अधिकारियों की प्रशासनिक शिकायतों का प्रतिनिधित्व करता रहा है, जो दिल्ली और संघ के एनसीटी के विविध प्रशासनिक कार्य क्षेत्र के जिम्मेदार हैं।

अमित कुमार बाजपेयी
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned