नीरव मोदी केस की जांच कर रहे ED के अधिकारी का तबादला

  • भगोड़े नीरव मोदी केस में बड़ा फेरबदल
  • मुख्य जांच अधिकारी सत्यबरा कुमार का तबादला
  • तबादले के वक्त वेस्टमिंस्टर कोर्ट में मौजूद थे कुमार

नई दिल्ली। भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी केस की तहकीकात कर रहे प्रवर्तन निदेशालय (ED) के मुख्य जांच अधिकारी का तबादला हो गया है। ईडी की ओर से जारी पत्र के मुताबिक ज्वाइंट डायरेक्टर सत्यबरा कुमार को इस पद पर पांच साल पूरे हो चुके हैं, इसलिए उनका तबादला किया जा रहा है।

सुनवाई के दौरान हुआ तबादला

बता दें कि सत्यव्रत के अचानक हटाए जाने की खबर से खलबली मच गई। क्योंकि तब्दीली की खबर ऐसे वक्त में आई जब नीरव के प्रत्यर्पण की लंदन के वेस्टमिंस्टर कोर्ट में सुनवाई चल रही है। फिलहाल वो मजिस्ट्रेट कोर्ट में मौजूद हैं। वह विजय माल्या के मामले में भी जांच अधिकारी थे

20 मार्च को गिरफ्तार हुआ था नीरव

पंजाब नेशनल बैंक (PNB) से 13,500 करोड़ रुपए के लोन धोखाधड़ी के बाद नीरव लंदन भाग गया था। 20 मार्च को उसे लंदन पुलिस ने गिरफ्तार किया था। उसकी जमानत अर्जी खारिज करते हुए कोर्ट ने 29 मार्च तक के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया।

13,500 करोड़ के घोटाले का मास्टरमाइंड है नीरव

मोदी 2018 में घोटाले के सामने आने से कुछ महीने पहले ही भारत से फरार हो गया था। इंटरपोल ने प्रवर्तन निदेशालय(ईडी) और सीबीआई के आग्रह पर जुलाई 2018 में नीरव मोदी के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया था। भगोड़े कारोबारी के ठिकानों के बारे में एक रहस्य बना हुआ था, क्योंकि उसे न्यूयॉर्क, हांगकांग और अन्य शहरों में देखा गया था। अपने चाचा मेहुल चोकसी के साथ नीरव मोदी पीएनबी घोटाले में सीबीआई जांच शुरू होने से पहले ही भाग गया था।

Show More
Chandra Prakash Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned