scriptनीतीश मंत्रिमंडल का आज होगा विस्तार, युवाओं को मिल सकती है जगह | Nitish cabinet: Expansion will be on 9 February, youth can get space | Patrika News
विविध भारत

नीतीश मंत्रिमंडल का आज होगा विस्तार, युवाओं को मिल सकती है जगह

Highlights

मंत्रिमंडल विस्तार में मंत्रियों के शपथग्रहण का समय निर्धारित नहीं हुआ है।
नीतीश मंत्रिमंडल में 23 मंत्री और बनाए जा सकते हैं।

Feb 09, 2021 / 01:09 am

Mohit Saxena

nitish kumar
नई दिल्ली। बिहार में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर गतिविधियां एक बार फिर से रफ्तार पकड़ रही हैं। गौरतलब है कि भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री सांसद और बिहार भाजपा प्रभारी भूपेंद्र यादव के पटना पहुंचने के बाद यह अटकले काफी ज्यादा लगाई जा रही थी कि 31 जनवरी के पहले नीतीश मंत्रिमंडल का विस्तार करेंगे। मगर अब तय हो गया है कि मंगलवार 9 फरवरी को नीतीश मंत्रिमंडल का विस्तार हो जाएगा।
किसानों को लेकर सचिन जैसे कई सेलिब्रिटीज के ट्वीट्स की होगी जांच, भाजपा ने उठाए सवाल

मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर राजभवन में तैयारी

नीतीश मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर राजभवन में तैयारी शुरू कर दी गई है। राजभवन के सूत्र ने बताया कि फिलहाल मंत्रिमंडल विस्तार में मंत्रियों के शपथग्रहण का समय निर्धारित नहीं हुआ है। लेकिन संभावना जताई जताई जा रही है कि दोपहर बाद नीतीश के मंत्रियों को शपथ दिलाई जा सकती है।
राजभवन के सूत्र के अनुसार फिलहाल कितने विधायक मंत्री पद की शपथ लेंगे, इसकी सूची राजभवन नहीं पहुंची है। गौरतलब है कि नीतीश मंत्रिमंडल में 23 मंत्री और बनाए जा सकते हैं। 19 नवंबर को बिहार के शिक्षा मंत्री मेवालाल चौधरी ने पदग्रहण कर दो घंटे के बाद ही इस्तीफा दे दिया था। इसके अनुसार नीतीश मंत्रिमंडल में फिलहाल 23 और मंत्री बनाए जा सकेंगे।
भाजपा की ओर से इस बार नीतीश मंत्रिमंडल के विस्तार में कई पूर्व मंत्रियों हो नाम शामिल होना मुश्किल है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बीजेपी इस बार युवाओं को ज्यादा मौका देना चाहती है। ऐसा कहा जा रहा है कि भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन, अंतरराष्ट्रीय शूटर और जमुई से भाजपा विधायक श्रेयसी सिंह को नीतीश मंत्रिमंडल में मौका दिया जा सकता है।

Home / Miscellenous India / नीतीश मंत्रिमंडल का आज होगा विस्तार, युवाओं को मिल सकती है जगह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो