scriptपूर्वोत्तर नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश के विकास इंजन के रूप में उभरा: अमित शाह | Northeast is country’s growth engine under leadership of PM Modi | Patrika News
विविध भारत

पूर्वोत्तर नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश के विकास इंजन के रूप में उभरा: अमित शाह

Highlights

पीएम मोदी ने बीते छह वर्षों में 30 बार क्षेत्र का दौरा किया है।
कहा, भारत की संस्कृति और कलाएं असमिया संस्कृति व कलाओं के बिना अधूरी हैं।

नई दिल्लीDec 26, 2020 / 05:35 pm

Mohit Saxena

amit shah
गुवाहाटी। केंद्रीय गृह मंत्री Amit Shah शनिवार को पूर्वोत्तर के दौरे पर असम पहुंचे। यहां पर कई योजनाओं की आधारशिला रखी। अपने संबोधन में शाह ने कहा कि पूर्वोत्तर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश के विकास इंजन के रूप में उभरा है।
उन्होंने कहा कि मोदी पूर्वोत्तर को देश के विकास का केंद्र बिंदु मानते हैं, और बीते छह वर्षों में 30 बार क्षेत्र का दौरा किया है और हर बार वह कुछ उपहार लेकर आए हैं।
https://twitter.com/ANI/status/1342762846074019840?ref_src=twsrc%5Etfw
विभिन्न परियोजनाओं को शुरू करने के लिए एक कार्यक्रम में बोलते हुए, शाह ने कहा कि असम ने मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल और वित्त मंत्री हिमंत बिस्वा सरमा के तहत शांति और विकास की यात्रा शुरू की है।
“असम पहले आंदोलन और हिंसा के लिए जाना जाता था, लेकिन सोनोवाल और सरमा ने विरासत और परंपराओं को बनाए रखने और बढ़ावा देने के द्वारा देश के बाकी हिस्सों और राज्य के लोगों को एकजुट किया है।”
शाह के अनुसार हाल ही में संपन्न बोडोलैंड टेरिटोरियल काउंसिल के चुनावों में एनडीए की जीत विधानसभा चुनाव से पहले सेमीफाइनल की तरह थी, इसमें वह भारी बहुमत से विजेता बनकर उभरेगा।

कांग्रेस पर साधा निशाना
उन्होंने कांग्रेस को आड़े हाथ लिया। कांग्रेस ने आचार्य शंकरदेव की जन्मस्थान को लेकर कुछ भी नहीं किया। इनके योगदान ने असम के इतिहास, नाटक लेखन को भी मान्यता दी। उन्होंने कहा कि भाजपा भाषा, संस्कृति, कला को मजबूत करने में विश्वास करती है।
भाजपा का मानना है कि भारत तब तक महानता हासिल नहीं कर सकता जब तक राज्यों की संस्कृति और भाषा को मजबूत नहीं किया जाता। भारत की संस्कृति और कलाएं असमिया संस्कृति व कलाओं के बिना अधूरी हैं। इस दौरान शाह ने नए मेडिकल कॉलेज व 11 विधि कॉलेजों का शिलान्यास किया।

Home / Miscellenous India / पूर्वोत्तर नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश के विकास इंजन के रूप में उभरा: अमित शाह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो