scriptNSA अजीत डोभाल की अहम बैठक, कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ बड़े अभियान की तैयारी | NSA Ajit Doval meeting of counter-terrorism grid in Kashmir | Patrika News
विविध भारत

NSA अजीत डोभाल की अहम बैठक, कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ बड़े अभियान की तैयारी

NSA Ajit Doval ने रविवार को काउंटर आतंकवादी ग्रिड बैठक की
अजीत डोभाल ने घाटी में बड़े आतंकवादी हमले के खतरे के मद्देनजर की बैठक

Jul 28, 2019 / 06:31 pm

Mohit sharma

 NSA Ajit Doval

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा को लेकर अतरिक्त बलों की तैनाती के केंद्र सरकार के फैसले पर घाटी में राजनीतिक पार्टियों की कड़ी प्रतिक्रियाएं के बीच राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार ( NSA ) अजित डोभाल ( NSA Ajit Doval ) ने रविवार को काउंटर आतंकवादी ग्रिड की बैठक की। सरकारी सूत्रों के अनुसार यह बैठक एनएसए अजीत डोभाल ने कश्मीर घाटी में बड़े आतंकवादी हमले के खतरे के मद्देनजर की।

 

https://twitter.com/ANI/status/1155344953570209792?ref_src=twsrc%5Etfw

बैठक में कहा गया किे सैनिकों को तैनात करने का निर्णय राज्य में काउंटर आतंकवादी ग्रिड को और मजबूत करना है। सरकारी सूत्रों के अनुसार जम्मू-कश्मीर में अर्धसैनिक बलों की 100 से अधिक कंपनियों को तैनात करने के निर्णय के पीछे कश्मीर घाटी में पाकिस्तान स्थित आतंकवादी समूहों द्वारा एक बड़े आतंकवादी हमले की योजना का इनपुट मिलना है।

दिल्ली में डिवाइडर से टकराकर कार के उड़े परखच्चे, युवती समेत 2 लोगों की मौत

 NSA Ajit Doval

कश्मीर मसले का हल सैन्य तरीकों से नहीं हो सकता : महबूबा

( NSA Ajit Doval ) वहीं, जम्मू एवं कश्मीर में सुरक्षा को लेकर अतरिक्त बलों की तैनाती के केंद्र सरकार के फैसले पर घाटी में राजनीतिक पार्टियों की कड़ी प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं। खबर पर प्रतिक्रिया देते हुए पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट किया, “केंद्र के घाटी में अतिरिक्त दस हजार जवानों की तैनाती के फैसले ने लोगों में भय व मनोविकृति पैदा की है। कश्मीर में सुरक्षाबलों की कमी थोड़े ही है!”

जम्मू—कश्मीर में टेरर फंडिंग के खिलाफ NIA की बड़ी कार्रवाई, बारामूला में ताबड़तोड़ छापेमारी

 

 NSA Ajit Doval

उन्होंने कहा कि जम्मू एवं कश्मीर ( NSA Ajit Doval ) राजनीतिक समस्या है, जिसे सैन्य तरीकों से नहीं सुलझाया जा सकता। भारत सरकार को अपनी नीति में बदलाव करने की जरूरत है। राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल की दो दिवसीय घाटी की यात्रा के बाद शुक्रवार को केंद्र सरकार ने घाटी में अतरिक्त दस हजार अर्धसैनिक बल के जवान को तैनात करने का फैसला किया है।

देश के इस दिग्गज नेता का हुआ निधन, खबर लगते ही समर्थकों में दौड़ी शोक की लहर

 NSA Ajit Doval

अमरनाथ यात्रा के चलते घाटी में पहले से ही 40 हजार सैनिकों की तैनाती है। अतिरिक्त तैनाती ( NSA Ajit Doval ) स्पष्ट रूप से उत्तरी कश्मीर क्षेत्र में की जाएगी, जहां सुरक्षा सरकार के लिए एक चुनौती बनी हुई है।

Hindi News/ Miscellenous India / NSA अजीत डोभाल की अहम बैठक, कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ बड़े अभियान की तैयारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो