scriptपीएम मोदी ने नहीं पूरा किया वादा तो याद दिलाने ओडिशा से दिल्ली के लिए पैदल चला शख्स, बेहोश हुआ | Odhisha Man walks Rourkela to Delhi to remind PM Modi his promise | Patrika News
विविध भारत

पीएम मोदी ने नहीं पूरा किया वादा तो याद दिलाने ओडिशा से दिल्ली के लिए पैदल चला शख्स, बेहोश हुआ

अप्रैल 2015 में किया यह वादा अब तक पूरा नहीं हुआ। मुक्तिकांता का कहना है कि गांव में जब कोई मंत्री आता है तो पुल का निर्माण शुरू हो जाता है लेकिन उनके जाते ही फिर काम बंद हो जाता है।

Jun 15, 2018 / 03:28 pm

प्रीतीश गुप्ता

Modi

पीएम मोदी ने नहीं पूरा किया वादा तो याद दिलाने ओडिशा से दिल्ली के लिए पैदल चला शख्स, बेहोश हुआ

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वादा पूरा ना करने से नाराज हुआ एक युवक ओडिशा से पैदल ही दिल्ली के लिए निकल पड़ा। प्रधानमंत्री को वादा याद दिलाने के लिए 16 अप्रैल को यात्रा शुरू करने वाला यह शख्स 1350 किमी चलने के बाद बेहोश हो गया। प्राप्त जानकारी के मुताबिक 30 साल का यह शख्स ओडिशा के राउरकेला का रहने वाला है। युवक का नाम मुक्तिकांता बिसवाल बताया जा रहा है। इतना चलने के बाद वह बेहोश हो गया, जिसके बाद उसे आगरा के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया।
…ये था प्रधानमंत्री का वादा

युवक के मुताबिक प्रधानमंत्री ने वादा किया था की वे ब्राह्मणी पुल का निर्माण पूरा कराएंगे और राउरकेला के अस्पताल को सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल बनाएंगे। उसके मुताबिक अप्रैल 2015 में किया यह वादा अब तक पूरा नहीं हुआ। मुक्तिकांता का कहना है कि गांव में जब कोई मंत्री आता है तो पुल का निर्माण शुरू हो जाता है लेकिन उनके जाते ही फिर काम बंद हो जाता है। वह प्रधानमंत्री से मिलकर यही मुद्दा उठाना चाहता है। उसका कहना है कि ब्राह्मणी पुल का निर्माण पूरा हुआ तो राउरकेला के लोगों के लिए यह लाइफ लाइन होगा। वहीं सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल और मेडिकल कॉलेज से हजारों लोगों का जीवन बच सकता है।
‘बिना मुलाकात नहीं जाऊंगा चाहे…’

मुक्तिकांता के मुताबिक वह 1350 किमी की पदयात्रा कर चुका है और अगले हफ्ते दिल्ली पहुंचकर प्रधानमंत्री से मिलना चाहता है। वह रोजाना 20 से 25 किलोमीटर पैदल चलता है। अब तक वह झारखंड, बिहार, उत्तर प्रदेश से होते हुए आया है और अब हरियाणा होते हुए कुल 1538 किलोमीटर चलकर दिल्ली पहुंचेगा। युवक का कहना है कि अगर दिल्ली में प्रधानमंत्री नहीं मिले तो वह धरने पर बैठ जाएगा लेकिन बिना मुलाकात किए और अपनी बात रखे बिना वापस नहीं जाएगा।

Home / Miscellenous India / पीएम मोदी ने नहीं पूरा किया वादा तो याद दिलाने ओडिशा से दिल्ली के लिए पैदल चला शख्स, बेहोश हुआ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो