ओडिशा ट्रेन हादसा: हावड़ा-जगदलपुर एक्सप्रेस पटरी से उतरी, 3 की मौत

ओडिशा ट्रेन हादसा: हावड़ा-जगदलपुर एक्सप्रेस पटरी से उतरी, 3 की मौत

  • Howrah-Jagdalpur Samaleshwari Express पटरी से उतरी
  • ट्रेन हादसे में तीन की मौत, कई घायल
  • Singapur Road and Keutguda के बीच हुआ हादसा

नई दिल्ली। ओडिशा ( Odisha ) में रेल हादसे ( train accident ) की ख़बर है। हावड़ा-जगदलपुर समलेश्वरी एक्सप्रेस (Howrah Jagdalpur Express ) की कुछ बोगियां इंजन समेत पटरी से उतर गई है। हादसे में तीन कर्मचारियों की मौत हो गई है। वहीं, कई लोग घायल बताए जा रहे हैं। राहत और बचाव का काम जारी है। बता दें कि यह हादसा सिंगपुर रोड और केतुगुडा ( Singapur Road and Keutguda) के बीच हुआ है।

यह भी पढ़ें-झारखंड: गढ़वा में खाई में गिरी बस, 6 यात्रियों की मौके पर ही मौत

यह भी पढ़ें-हिमाचल प्रदेश के किन्नौर में पहाड़ का एक हिस्सा टूटकर सड़क पर गिरा, बड़ा हादसा टला

ट्रेन के इंजन में लगी आग

जानकारी के मुताबिक हादसे में हावड़ा-जगदलपुर समलेश्वरी एक्सप्रेस का इंजन, फ्रंट गार्ड, लगेज वैन, एक जनरल और सेकंड क्लास का डब्बा पटरी से उतर गया। इस दौरान ट्रेन के इंजन में भी आग लगी गई। आग लगने के बाद इंजन को ट्रेन से अलग किया गया है।

स्टेशन मास्टर निलंबित

वहीं, सिंगापुर रोड और केतुगुडा रेलवे स्टेशन पर ड्यूटी पर मौजूद स्टेशन मास्टर को निलंबित कर दिया गया है। बता दें कि स्टेशन पर एक टॉवर कार से टकराने के बाद इंजन में आग लग गई थी जिसके बाद यह हादसा हुआ। दुर्घटना में केवल ट्रेन का इंजन प्रभावित हुआ है।हादसे की जांच के लिए विशाखापत्तनम से रेलवे के कई सीनियर अधिकारी रवाना हो चुके हैं।

यात्रियों को रायगढ़ा स्टेशन ले जाया गया

ट्रेन में कुल 148 यात्री सवार थे। यात्रियों को ओडिशा के रायगढ़ा स्टेशन पर पहुंचाया जा रहा है। इसके लिए दो बसों का इंतजाम किया गया है। यात्रियों को खाने की भी सुविधा उपलब्ध कराई गई है।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned