Delhi में अब तक डेढ़ लाख Corona संक्रमित, 710 मरीजों को मिला Plasma Therapy का लाभ

  • राजधानी में Coronavirus का यह आंकड़ा गुरुवार को डेढ़ लाख पर पहुंच गया
  • इनमें से अब तक 4100 लोग Coronavirus की वजह से अपनी जान गंवा चुके हैं

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली मे कोरोना संक्रमितों की ( Coronavirus in Delhi ) संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। राजधानी में कोरोना वायरस ( Coronavirus case in india ) के मरीजों का यह आंकड़ा गुरुवार को डेढ़ लाख पर पहुंच गया। इनमें से अब तक 4100 लोग कोरोना वायरस ( Corona Death ) की वजह से अपनी जान गंवा चुके हैं। वहीं दिल्ली में 90 फीसदी कोरोना पॉजिटिव ( Corona positive) स्वस्थ भी हुए हैं। दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ( Arvind Kejriwal Government ) ने कोरोना बुलेटिन ( Corona bulletin ) जारी करते हुए बताया कि पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस 956 नए मामले रिकॉर्ड किए गए हैं। इसी दौरान 913 कोरोना वायरस ( Corona Recovery Rate ) का हराकर फिर से सेहतमंद जीवन की शुरुआत भी की है।

Rajasthan Politics: केंद्रीय समिति से ज्यादा सोनिया-राहुल पर निर्भर होगा सरकार का भविष्य

दिल्ली में कुल वायरस के 1,49,460 केस

दिल्ली सरकार के अनुसार बीते 24 घंटे के दौरान राजधानी दिल्ली में 14 लोग कोरोना वायरस की भेंट चढ़ गए हैं। कोरोना की तबाही का आलम यह है कि दिल्ली में अब तक 4,167 लोग कोरोना के कारण अपनी जान गंवा चुके हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली में कुल वायरस के 1,49,460 केस देखे गए हैं। इनमें से 1,34,318 लोग बिल्कुल ठीक हो चुके हैं। वहीं, दिल्ली में फिलहाल कोरोना के सक्रिय केसों का आंकड़ा 10,975 बना हुआ है। ये वो मरीज है, जिनका इलाज अलग—अलग अस्पतालों में चल रहा है। हालांकि 5762 कोरोना रोगियों का उपचार उनके घरों पर ही चल रहा है।

Delhi Rain: रातभर हुई बारिश ने रोकी दिल्ली की रफ्तार, कई इलाके पानी से हुए लबालब

दिल्ली के हॉस्पिटलों में 14,016 बेड कोरोना मरीजों के लिए रिज

वहीं, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दावा किया कि दिल्ली में फिलहाल कोरोना वायरस संक्रमण की स्थिति काफी नियंत्रण में है। दिल्ली में सभी पैरामीटर्स अच्छे हैं। जबकि कोरोना से होनें वाली औसतन मौतों में भी कमी देखने को मिली है। दिल्ली के हॉस्पिटलों में 14,016 बेड कोरोना मरीजों के लिए रिजर्व रखे गए हैं। इनमें से 3322 बेड इस्तेमाल में है। कई हॉस्पिटलों में 10,694 बेड रिक्त पड़े हुए हैं। इस बीच अच्छी जानकारी यह है कि राजधानी में कोरोना के गंभीर रूप से बीमार 710 मरीजों को प्लाज्मा थैरेपी का लाभ मिला है।

Pranab Mukherjee के निधन की जानकारी देने पर Rajdeep Sardesai ने मांगी माफी, कही ये बात

एलएनजेपी हॉस्पिटल में प्लाज्मा बैंक शुरू किया गया

आपको बता दें कि दिल्ली में देश का पहला प्लाज्मा बैंक शुरू हुआ था। यह 2 जुलाई को आईएलबीएस हॉस्पिटल में शुरू किया गया था। इसका मुख्य उद्देश्य कोरोना वायरस के गंभीर रोगियों को नि:शुल्क हाई क्वालिटी का प्लाज्मा प्रदान करना था। इस शुरुआत के बाद दिल्ली के एलएनजेपी हॉस्पिटल में प्लाज्मा बैंक शुरू किया गया।

कोरोना वायरस Coronavirus Deaths
Show More
Mohit sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned