scriptपाक उच्चायुक्तः पीएम मोदी का इमरान खान को फोन करना सकारात्मक कदम | Phone call by PM Modi to Imran Khan was a positive development | Patrika News
विविध भारत

पाक उच्चायुक्तः पीएम मोदी का इमरान खान को फोन करना सकारात्मक कदम

पाकिस्तान के उच्चायुक्त ने उम्मीद जताई है कि भारत और पाकिस्तान के रिश्ते भविष्य में सुधरेंगे।

Aug 14, 2018 / 06:42 pm

mangal yadav

file pic

पाक उच्चायुक्तः पीएम मोदी का इमरान खान को फोन करना सकारात्मक कदम

नई दिल्लीः पाकिस्तानी स्वतंत्रता दिवस के मौके पर दिल्ली में पाकिस्तान के उच्चायुक्त ने अपने देश का झंडा फहराया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि “प्पाकिस्तानी सेना ने 20 लाख पौधे लगाएरधानमंत्री मोदी द्वारा इमरान खान को फोन कॉल करना एक सकारात्मक पहल थी। उन्होंने कहा कि उम्मीद की जा रही है कि इस तरह के कदम भारत और पाकिस्तान के संबंधों को बेहतर बनाने में मददगार साबित होंगे। पाकिस्तानी उच्चायुक्त ने कहा नई सरकार भारत के साथ संबंधों को सुधारना चाहती है।

पाक ने 30 भारतीय कैदियों को किया रिहा

इससे पहले पाकिस्तान ने सोमवार को स्वतंत्रता दिवस से पहले सद्भावना के तहत 27 मछुआरों समेत 30 भारतीय कैदियों को रिहा किया था। पाकिस्तान विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा, “यह 14 अगस्त को देश के स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में एक मानवीय पहल है।”मंत्रालय ने कहा था कि, “यह मानवीय मुद्दों का राजनीतिकरण नहीं करने की पाकिस्तान की सतत नीति है। हमारी उम्मीद है कि भारतीय पक्ष भी इसी तरह से कैदियों को छोड़ेगा।” इन भारतीय मछुआरों को मछली पकड़ने के लिए पाकिस्तान के जलक्षेत्र में घुसने के बाद गिरफ्तार किया गया था और इन्हें बंदरगाह शहर करांची की जेल से रिहा किया गया।

ये भी पढ़ेंः न्योता मिलने के बाद भी इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में नहीं जाएंगे कपिल देव, बताई यह वजह

पाकिस्तानी सेना ने 20 लाख पौधे लगाए

पाकिस्तानी स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पाकिस्तान की सेना ने मंगलवार को एक साथ 20 लाख पौधों का रोपण किया है। स्थानीय मीडिया के मुताबिक, आईएसपीआर के महानिदेशक (डीजी) मेजर जनरल आसिफ गफूर ने कहा कि सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा और उनकी पत्नी ने राष्ट्रीय पौधरोपण अभियान शुरू किया और सभी पाकिस्तानी लोगों से मुहिम में भाग लेने की अपील की। बता दें कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) भी जलवायु परिवर्तन से निपटने के लिए अरबों पौधे लगाएगी। पीटीआई पहले खैबर पख्तूनख्वा में पौधरोपण अभियान शुरू कर चुकी है।

Home / Miscellenous India / पाक उच्चायुक्तः पीएम मोदी का इमरान खान को फोन करना सकारात्मक कदम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो