scriptन्योता मिलने के बाद भी इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में नहीं जाएंगे कपिल देव, बताई यह वजह | Patrika News
क्रिकेट

न्योता मिलने के बाद भी इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में नहीं जाएंगे कपिल देव, बताई यह वजह

पाकिस्तान आम चुनाव में बड़ी जीत हासिल करने के बाद इमरान खान 18 अगस्त को प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। शपथ ग्रहण समारोह में भारत के तीन पूर्व क्रिकेटरों का आमंत्रित किया गया है।

Aug 14, 2018 / 08:36 am

Akashdeep Singh

IMRAN KHAN KAPIL DEV

न्योता मिलने के बाद भी इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में नहीं जाएंगे कपिल देव, बताई यह वजह

नई दिल्ली। इमरान खान पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री के रूप में 18 अगस्त को शपथ लेंगे। इस बात की पुष्टि शुक्रवार को पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के सीनेटर फैसल जावेद ने ट्वीट करते हुए दी थी। जावेद ने अपने एक और ट्वीट में इस बात की जानकारी भी दी कि भारत के तीन पूर्व क्रिकेटरों को इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में बुलाया गया है। जावेद के ट्वीट के अनुसार भारत को विश्व विजेता बनाने वाले पूर्व कप्तान कपिल देव, दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर और क्रिकेटर से राजनेता बने नवजोत सिंह सिद्धू को न्योता मिला था। लेकिन आमंत्रण के बाद भी पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव ने पाकिस्तान जाने से मना कर दिया है। इससे पहले भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने भी इमरान खान का आमंत्रण ठुकराया था। हलाकि सिद्धू पाकिस्तान जाने की तैयारियां कर रहे हैं।


कपिल ने इन कारणों से किया मना-
कपिल देव ने कहा कि वह निजी कारणों के कारण इमरान खान के शपथ समारोह में शामिल नहीं हो पाएंगे। कपिल देव ने टीवी चैनल से बातचीत में कहा कि वह इसे आमंत्रण को ठुकराना नहीं कहेंगे बल्कि कुछ जरुरी काम आ गए हैं जिनकी वजह से वो नहीं जा पा रहे हैं। उन्होंने किसी राजनितिक दबाव से साफ़ इंकार करते हुए कहा कि ‘मैं सीधे शब्दों में कह रहा हूं, मुझे किसी से राय लेने की आवश्यकता नहीं है यह फैसला मैंने खुद निजी कारणों से लिया है।” उन्होंने कहा मुझे ऐसे काम आ गए हैं जिनकी वजह से मैं नहीं जा पा रहा हूं। कपिल देव ने यह भी कहा कि वह नागरिक और खिलाड़ी के तौर पर यही कामना करते हैं कि दोनों देशों के रिश्तों में बेहतरी आए। इससे पहले कपिल देव आमंत्रण मिलने पर ख़ुशी जता चुके हैं।

 

गावस्कर ने की मनाही-
सुनील गावस्कर ने इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने की खबरों का खंडन किया है। सुनील गावस्कर इस समय इंग्लैंड में भारत और इंग्लैंड के बीच जारी टेस्ट सीरीज की कंमेट्री कर रहे है। 18 अगस्त को जिस दिन इमरान खान का शपथ ग्रहण होना है, उस दिन भारत और इंग्लैंड का तीसरा टेस्ट शुरू होगा। अपनी व्यवसायिक प्रतिबद्धता के कारण सुनील गावस्कर पाकिस्तान नहीं जाएंगे। सुनील गावस्कर ने पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इमरान खान से फोन पर बातचीत की। उन्हें उनकी राजनीतिक सफलता के लिए बधाई दी। साथ ही अपने न आ पाने की जानकारी भी दी।


पाकिस्तान जाने को तैयार सिद्धू-
पूर्व भारतीय क्रिकेटर से राजनेता बने नवजोत सिंह सिद्धू पाकिस्तान जाने की तैयारियों में जोरों से लगे हुए हैं। वह पाकिस्तान के वीजा के लिए पाकिस्तान एम्बेसी भी पहुंचे। तीन क्रिकेटरों में अब केवल सिद्धू के ही पाकिस्तान जाने की उम्मीदें नजर आ रही हैं। इन तीन क्रिकेटरों के साथ अभिनेता आमिर खान को भी इमरान खान ने आमंत्रण भेजा है।

Hindi News/ Sports / Cricket News / न्योता मिलने के बाद भी इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में नहीं जाएंगे कपिल देव, बताई यह वजह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो