script‘परीक्षा पे चर्चा’ पर मोदी ने कहा नौजवान न करें अपना मूड ऑफ | PM Modi Disscussing with students and parents on Parkisha Pe Charcha | Patrika News
विविध भारत

‘परीक्षा पे चर्चा’ पर मोदी ने कहा नौजवान न करें अपना मूड ऑफ

Pariksha Pe Charcha 2020 : दिल्ली के तालकटोरा इनडोर स्टेडियम में पीएम मोदी ने की बच्चों से बातचीत

नई दिल्लीJan 20, 2020 / 11:34 am

Soma Roy

pm.jpg
नई दिल्ली। छात्रों को बोर्ड परीक्षाओं में तनावमुक्त रहने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी ने छात्रों को गुरू मंत्र दिए। उनका कहना है कि नौजवानों को अपना मूड ऑफ नहीं करना चाहिए। ‘परीक्षा पे चर्चा’ कार्यक्रम में मोदी ने स्टूडेंट्स के साथ शिक्षकों एवं अभिभावकों से भी बात की। दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में आयोजित इस कार्यक्रम में बच्चों का उत्साह देखते बन रहा था।
‘परीक्षा पे चर्चा’ कार्यक्रम के तीसरे सत्र में लगभग 2,000 स्टूडेंट्स और टीचर्स (Teachers) ने हिस्सा लिया है। इनमें 1,050 छात्रों का चयन निबंध प्रतियोगिता के जरिए किया गया है। पीएम मोदी के उत्साहित शब्द सुनकर बच्चों में खासा उत्साह दिखा। स्टूडेंट्स में जोश भरने के लिए मोदी ने कहा कि वे उनकी हालात को अच्छी तरह से समझ सकते हैं।
इस कार्यक्रम में छात्रों के चयन के लिए जो प्रतिस्पर्धा आयोजित की गई थी, उसमें देश भर के करीब तीन लाख छात्रों ने हिस्सा लिया था। इनमें से करीब दो लाख बच्चों से पीएम से पूछने के लिए अपने सवाल भी भेजे थे। बच्चों का चयन मानव संसाधन विकास मंत्रालय की ओर से किया गया है।

Home / Miscellenous India / ‘परीक्षा पे चर्चा’ पर मोदी ने कहा नौजवान न करें अपना मूड ऑफ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो