scriptInfantry Day: PM Modi ने सेना के साहसी पैदल जवानों को किया सलाम, बोले- इनकी बहादुरी करती है प्रेरित | PM Modi greeting all rank of our courageous infantry on the special occasion of Infantry Day | Patrika News
विविध भारत

Infantry Day: PM Modi ने सेना के साहसी पैदल जवानों को किया सलाम, बोले- इनकी बहादुरी करती है प्रेरित

Infantry Day पर PM Modi ने सेना के सभी रैंकों को दी शुभकामनाएं
बोले- सेना के साहसी पैदल जवानों की बहादुरी लाखों लोगों को करती है प्रेरित

Oct 27, 2020 / 01:25 pm

धीरज शर्मा

PM Modi

पीएम मोदी ने सेना के सभी रैंकों को दी इंफेंट्री डे की शुभकामनाएं

नई दिल्ली। देशभर में इंफेंट्री डे ( Infantry Day ) मनाया जा रहा है। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( pm modi ) ने हमारे साहसी पैदल सेना के सभी रैंकों को शुभकामनाएं दी। पीएम मोदी ने कहा कि- भारत को हमारे राष्ट्र की रक्षा में पैदल सेना द्वारा निभाई गई भूमिका पर गर्व है। उनकी बहादुरी लाखों लोगों को प्रेरित करती है।
आपको बता दें कि आजाद भारत के पहली सैन्य कार्रवाई की याद में इन्फैंट्री डे मनाया जाता है। भारतीय सेना ने 27 अक्टूबर 1947 को कश्मीर में पाकिस्तानी सेना के पहले हमले को नाकाम करते हुए विजय प्राप्त की थी। यह जीत सिख रेजिमेंट की पहली बटालियन के कर्मियों द्वारा पूरी की गई थी।
इंफेंट्री डे पर सीडीएस बिपिन रावत ने दिया बड़ा बयान, बोले- भ्रष्टाचार ने रोकी देश के विकास की रफ्तार

https://twitter.com/ANI/status/1320989310309470210?ref_src=twsrc%5Etfw
दरअसल पाकिस्तानी सेना के हमले के बाद कश्मीर के राजा हरि सिंह ने भारत सरकार से मदद मांगी थी जिसके बाद भारतीय फौज कश्मीर की रक्षा के लिए वहां पहुंची।

Home / Miscellenous India / Infantry Day: PM Modi ने सेना के साहसी पैदल जवानों को किया सलाम, बोले- इनकी बहादुरी करती है प्रेरित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो