scriptPM Modi ने स्वनिधि योजना के लाभार्थियों से किया संवाद, बोले- पहली बार आई ऐसी योजना | PM Modi interact with svanidhi scheme beneficiaries today | Patrika News
विविध भारत

PM Modi ने स्वनिधि योजना के लाभार्थियों से किया संवाद, बोले- पहली बार आई ऐसी योजना

PM Modi ने स्वनिधि योजना के तहत रेहड़ी-पटरी वालों से किया संवाद
बोले- आजादी के बाद पहली बार आई है ऐसी योजना
पहले गरीबों को लोन के लिए बैंकों के चक्कर काटना पड़ते थे, अब बैंक खुद घर तक आ रहा है

Oct 27, 2020 / 12:01 pm

धीरज शर्मा

PM Modi

पीएम नरेंद्र मोदी स्वनिधि योजना के लाभार्थियों से संवाद करते हुए

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi )ने मंगलवार को आत्मनिर्भर निधि योजना के लाभार्थियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात की। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि मैंने स्वनिधि योजना के लाभार्थियों से संवाद करते हुए ये अनुभव किया कि सभी को खुशी भी है और आश्चर्य भी है।
उन्होंने पहले नौकरी करने वालों को ऋण लेने के लिए बैंकों के कई चक्कर काटना पड़ते थे। लेकिन अब बैंक खुद उनके दरवाजे तक पहुंच रहा है। इसके लिए पीएम मोदी ने बैंक कर्मियों के धन्यवाद भी दिया।
बिहार पहले चरण के मतदान से पहले तेजस्वी यादव ने चला बड़ा दांव, जानें क्यों बढ़ी सीएम नीतीश कुमार की चिंता

https://twitter.com/hashtag/AatmaNirbharVendor?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
पीएम मोदी ने कहा कि ऐसी योजना आजादी के बाद पहली बार बनी है। सरकार का हर योजना में यही प्रयास रहा कि गरीब भाई बहनों को किसी तरह की तकलीफ नहीं उठाना पड़े। उन्होंने इसी सोच के साथ देश ने 1 लाख 70 हजार करोड़ से गरीब कल्याण योजना शुरू की।
आगरा की प्रीति को पीएम ने दिया आश्वासन
संवाद के दौरान आगरा की प्रीति ने लॉकडाउन के दौरान आपबीती सुनाई। उन्होंने बताया कि किस तरह उन्हें परेशानियों का सामना करना पड़ा। प्रीति ने नगर निगम की ओर से मिली मदद का भी जिक्र किया। पीएम मोदी ने पूछा की नवरात्री के समय फल की बिक्री अधिक हुई होगी। इस दौरान पीएम मोदी ने भरोसा दिलाते हुए कहा कि अफसर आपसे जल्द ही मुलाकात करके समस्याओं को दूर करेंगे।

Home / Miscellenous India / PM Modi ने स्वनिधि योजना के लाभार्थियों से किया संवाद, बोले- पहली बार आई ऐसी योजना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो