scriptरियो ओलंपिक जानेवाले खिलाडिय़ों से मिले PM, बढ़ाया हौसला | PM Modi meets Indian sportspersons who qualified Rio Olympics | Patrika News
विविध भारत

रियो ओलंपिक जानेवाले खिलाडिय़ों से मिले PM, बढ़ाया हौसला

भारत के लगभग 100 एथलीट 13 विभिन्न खेलों में रियो के लिए अब तक क्वालीफाई कर चुके हैं

Jul 04, 2016 / 02:23 pm

अमनप्रीत कौर

Rio Olympics

Rio Olympics

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को रियो ओलंपिक में हिस्सा लेने वाले भारतीय एथलीटों से मिलकर उन्हें शुभकामनाएं दीं और अच्छे प्रदर्शन के लिए उनका हौसला बढ़ाया। मोदी ने ब्राजील के रियो डी जेनेरो में अगस्त में होने वाले ओलंपिक खेलों में देश का प्रतिनिधित्व करने वाले इन एथलीटों से यहां छावनी स्थित मानेकशॉ सेंटर में अनौपचारिक रूप से मुलाकात की और एथलीटों के साथ सेल्फी भी खिंचवाई।

केंद्रीय खेल मंत्रालय की ओर से आयोजित इस कार्यक्रम में खेल मंत्री जितेंद्र ङ्क्षसह के अतिरिक्त काफी संख्या में महिला और पुरूष एथलीट एवं अन्य अधिकारी भी मौजूद थे जिन्होंने प्रधानमंत्री के साथ ग्रुप में तस्वीरें ली तथा फिर एक एक कर मोदी ने सभी खिलाडिय़ों से हाथ मिलाया। एथलीटों में भी प्रधानमंत्री से मिलने को लेकर काफी उत्साह नजर आया और उन्होंने अपने रैकेट तथा हॉकी स्टिक्स पर उनका ऑटोग्राफ भी लिया।

ओलंपिक खेल रियो डी जेनेरो में पांच से 21 अगस्त तक होंगे। भारत के लगभग 100 एथलीट 13 विभिन्न खेलों में रियो के लिए अब तक क्वालीफाई कर चुके हैं और कुछ अन्य के आने वाले दिनों में क्वालीफाई कर लेने की संभावना है। भारत की ओर से ओलंपिक में हिस्सा लेने वाला यह अब तक का सबसे बड़ा दल है। अनौपचारिक इस मुलाकात में प्रधानमंत्री ने एथलीटों से बातचीत की और उनकी रियो के लिए तैयारियों के बारे में भी बातचीत की।

प्रधानमंत्री ने इसके बाद खिलाडिय़ों के बीच जाकर भी उनके बात की तो कई खिलाडिय़ों ने मोदी के साथ सेल्फी भी ङ्क्षखचवाई। हालांकि कई एथलीट विदेशों में ट्रेनिंग कर रहे हैं जिसके कारण वे इस कार्यक्रम में हिस्सा नहीं ले सके। भारत पहली बार ओलंपिक खेलों में 100 से अधिक एथलीटों का दल उतारने जा रहा है। इससे पहले 2012 के लंदन ओलंपिक खेलों में 83 एथलीटों ने भारत का प्रतिनिधित्व किया था। खेल मंत्रालय और भारतीय ओलंपिक संघ के अनुसार ओलंपिक के लिए अभी और एथलीट क्वालीफाई कर सकते हैं और करीब 110 खिलाडिय़ों के रियो जाने की उम्मीद है।

Home / Miscellenous India / रियो ओलंपिक जानेवाले खिलाडिय़ों से मिले PM, बढ़ाया हौसला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो