PM मोदी का कांग्रेस और NCP पर बड़ा हमला, ये दोनों पार्टियां राष्ट्रहित के खिलाफ

  • नेताओं के बयानों पर पीएम मोदी ने डूब मरो..डूब मरो...डूब मरो की आलोचना
  • परिवारवाद के नीचे आज कांग्रेस का राष्ट्रवाद दब चुका है
  • परिवारभक्ति में ही कांग्रेस को राष्ट्रभक्ति नजर आती है

नई दिल्ली। महाराष्ट्र चुनाव को लेकर चुनाव प्रचार चरम पर है। इस कड़ी में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को विपक्ष पर तीखा प्रहार किया है। पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी देशहित के खिलाफ है।महाराष्ट्र के जालना में पीएम मोदी ने एक चुनावी रैली में कहा कि परिवारवाद के नीचे आज कांग्रेस का राष्ट्रवाद दब चुका है। परिवारभक्ति में ही कांग्रेस को राष्ट्रभक्ति नजर आती है और यही वजह है कि कांग्रेस आज लड़खड़ा रही है। अंतिम सांसें गिन रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस परिवार केंद्रित है, जबकि राकांपा सभी तरह के भ्रष्टाचार में फंसी है और दोनों पार्टियां राष्ट्रवाद की सभी झलक खो चुकी हैं।

पीएम मोदी ने डूब मरो...डूब मरो...डूब मरो कहा

रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, 'राजनीति के स्वार्थ में डूबे हुए लोग यह कहने की हिम्मत कैसे करते हैं कि महाराष्ट्र का कश्मीर से क्या लेना-देना? महाराष्ट्र के कितने ही जवान कश्मीर जाते हैं, अपनी शहादत देते हैं, ऐसे में कश्मीर से महाराष्ट्र का वास्ता पूछने वालों को अपनी सोच और बयानों पर शर्म आनी चाहिए। उन्हें अपने बयानों पर डूब मरना चाहिए। नेताओं के बयानों की पीएम मोदी ने डूब मरो...डूब मरो...डूब मरो...कहकर आलोचना की

ये भी पढ़ें: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव: BJP ने जारी किया संकल्प पत्र, शिक्षा और स्वास्थ्य पर फोकस

 

कांग्रेस और NCP हर राष्ट्रीय मुद्दों पर विरोध करता रहा

मोदी ने कहा, "चाहे वह सर्जिकल स्ट्राइक हो या बालाकोट हमला या हाल में जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 व 35 ए को रद्द करना। उन्होंने हमेशा से इसका विरोध किया और देश या राष्ट्रहित के खिलाफ बोला।उन्होंने कहा कि कोई भी देश, सेना या हमारे सैनिकों के खिलाफ बोलने का साहस नहीं करेगा, लेकिन कांग्रेस-राकांपा ने लगातार ऐसा किया है। पीएम मोदी ने बताया कि "देश हित से जुड़े सभी मामलों में सभी लोगों, राजनीतिक पार्टियों व नेताओं का यह कर्तव्य है कि एकजुट होकर एक सुर में बोलें। अगर उनमें राष्ट्रवाद के लिए कोई सम्मान है।

हिम्मत है तो अनुच्छेद 370 खत्म करके दिखाए

इससे पहले चुनावी रैली में मोदी ने विपक्षी पार्टियों को चुनौती दी थी कि वे अपने महाराष्ट्र चुनाव व भविष्य के चुनावों के घोषणा पत्र में घोषणा करें कि वे रद्द किए गए कानून (अनुच्छेद 370) को पलट देंगे। दोनों पार्टियों के टूटने का दावा करते हुए मोदी ने कहा कि वर्तमान की कांग्रेस इतनी 'परिवार केंद्रित' हो गई है कि इसके राष्ट्रवादी आदर्श जिसके साथ इसने भारत की आजादी की लड़ाई लड़ी थी, वह पीछे चला गया है। उन्होंने रैली में मौजूद लोगों से दृढ़ता के साथ भाजपा को वोट देने और महाराष्ट्र में बहुमत के साथ भाजपा को सत्ता में लाने का आग्रह किया।

prashant jha
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned