Trend on Twitter: यूजर्स ने पीएम मोदी को स्वदेशी तो सोनिया गांधी को बताया विदेशी, RSS को भी खादी अपनाने की सलाह

  • Twitter पर Trend कर रहा Swadeshi बनाम Videshi
  • Pm Modi को स्वदेशी तो Sonia Gandhi को विदेशी बता रहे लोग
  • RSS को स्वदेशी अपनाने की दे रहे सलाह

नई दिल्ली। देशभर में बढ़ रहे कोरोना वायरस ( Coronavirus ) के खतरे के बीत पीएम मोदी ( pm modi ) ने हाल में देश को संबोधित करते हुए आत्मनिर्भर ( Atmanirbhar ) बनने के लिए स्वदेशी ( Swadeshi ) को अपनाने पर जोर दिया। उनके इस संबोधन के बाद देशभर में स्वदेशी और विदेशी ( videshi ) उत्पादों को लेकर लोगों ने सोशल मीडिया पर जानकारी देना शुरू कर दी।

लेकिन धीरे-धीरे ये ट्रेंड पीएम मोदी और सोनिया गांधी ( sonia Gandhi ) पर केंद्रीत हो गया है। दरअसल लोगों को ट्विटर समेत अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पीएम मोदी को स्वदेशी और सोनिया गांधी को विदेशी बताना शुरू कर दिया।

सीबीएसई 10वीं-12वीं बोर्ड परीक्षा की तिथि का जल्द होगा ऐलान, केंद्रीय मंत्री ने छात्रों और अभिभावकों से की अपील

ट्विटर से तेजी से करने लगा ट्रेंड
स्वदेशी बनाम विदेशी की इस जंग में लोगों ने राजनीतिक दलों को भी नहीं छोड़ा। कांग्रेस अध्यक्ष ( Congress President )सोनिया गांधी के विदेशी मूल का मुद्दा एक बार फिर सोशल प्लेटफॉर्म पर गर्माने लगा। लोगों ने अपने ट्विट के जरिये सोनिया गांधी को जहां विदेशी बताया तो वहीं नरेंद्र मोदी को स्वदेशी बताकर उन्हें अपनाने की बात कही।

#सोनिया_भी_विदेशी _है
ट्विटर पर #सोनिया_भी_विदेशी _है ट्रेंड करने लगा। इसमें लोगों ने अपने-अपने तरीके से स्वदेशी और विदेशी का मतलब समझाया। किसी ने कहा कि वे पहले स्वदेशी ( मोदी ) को अपना चुके हैं और विदेशी ( सोनिया, कांग्रेस) को छोड़ चुके हैं। तो किसी ने सोनिया गांधी के इटली वाले नाम एंटोनियो माइनो नाम के साथ उन्हें पूरी तरह विदेशी ही बताया।

सरकार का कर्मचारियों को लॉकडाउन के बीच बड़ा तोहफा, अब डीए 10 फीसदी की बढ़ोतरी

हालांकि कुछ यूजर्स ने इसे निराशाजनक भी बताया है। उनका कहना है कि बीजेपी के आईटी सेल की ओर से इस तरह के घृणात्मक संदेश जानबूझकर ऐसे समय पर फैलाए जा रहे हैं जब प्रवासियों की सड़कों पर मौत हो रही है।

स्वदेशी बनाम विदेशी की शुरू हुई इस सोशल जंग में लोगों ने RSS पर भी निशाना साधा। राष्ट्रीय स्वयं सेवक को शर्ट और निक्कर ना पहनकर महात्मा गांधी की तरह खादी अपनाने की सलाह दी जा रही है।

pm modi
Show More
धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned