scriptपीएम मोदी ने असम को दिया 3 हजार करोड़ का उपहार, कई परियोजनाओं का किया उद्घाटन | PM Modi visits Assam and West Bengal today, will inaugurate many projects | Patrika News
विविध भारत

पीएम मोदी ने असम को दिया 3 हजार करोड़ का उपहार, कई परियोजनाओं का किया उद्घाटन

असम के साथ पिछली सरकारों ने सौतेला व्यवहार किया।
चुनाव से पहले असम के लोगों को दी बड़ी सौगात।

Feb 22, 2021 / 12:45 pm

Dhirendra

pm modi

कोलकाता मेट्रो के विस्तार परियोजना का उद्घाटन करेंगे।

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज पश्चिम बंगाल और असम के दौरे पर रहेंगे। पीएम मोदी सुबह 11 बजकर 30 मिनट पर असम पहुंचेंगे। वह असम के धेमाजी के सिलापाथर में आयोजित एक कार्यक्रम में तेल एवं गैस से जुड़ी कई परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। पीएम इंजीनियरिंग कॉलेजों का शिलान्यास और उद्घाटन भी करेंगे।
https://twitter.com/ANI/status/1363647788970504201?ref_src=twsrc%5Etfw
मेट्रो विस्तार परियोजना का करेंगे उद्घाटन करेंगे

असम के दौरे के बाद पीएम मोदी शाम साढ़े चार बजे पश्चिम बंगाल पहुंचेंगे। जहां वह हुगली में कई रेलवे परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। जानकारी के मुताबिक पीएम नरेंद्र मोदी इंडियन ऑयल की बोगाईगांव रिफाइनरी की एक इकाई, तिनसुकिया के हेबड़ा गांव में एक गैस कंप्रेशर स्टेशन और डिब्रूगढ़ के मधुबन में ऑयल इंडिया लिमिटेड के सेकेंडरी टैंक फार्म का भी आज उद्घाटन करेंगे।
पश्चिम बंगाल में नोआपाड़ा से दक्षिणेश्वर तक मेट्रो रेलवे के विस्तार का उद्घाटन भी करेंगे। पीएम मोदी इस लाइन पर पहली मेट्रो सेवा को हरी झंडी दिखाएंगे। मेट्रो की ये सेवा 4.1 किलोमीटर तक है। इस पर 464 करोड़ रुपए खर्च आने का अनुमान है।
बता दें कि असम में कार्यक्रम के दौरान असम के राज्यपाल जगदीश मुखी और सीएम सर्बानंद सोनोवाल भी मौजूद रहेंगे। इसके अलावा केंद्रीय पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्री धर्मेंद्र प्रधान भी कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे।

Hindi News/ Miscellenous India / पीएम मोदी ने असम को दिया 3 हजार करोड़ का उपहार, कई परियोजनाओं का किया उद्घाटन

ट्रेंडिंग वीडियो