scriptपीएम मोदी आज सभी मंत्रालयों के सचिवों के साथ करेंगे मुलाकात, कई मंत्री भी हो सकते हैं शामिल | PM Narendra Modi to meet Secretaries of all Ministries today | Patrika News
विविध भारत

पीएम मोदी आज सभी मंत्रालयों के सचिवों के साथ करेंगे मुलाकात, कई मंत्री भी हो सकते हैं शामिल

मुलाकात में तय होगा सचिवों का एजेंडा
शपथ ग्रहण के एक दिन बाद पीएम ने की थी पीएमओ स्टाफ से मुलाकात
पहले कार्यकाल के दौरान भी सरकारी अफसरों के साथ की थी कई बैठकें

नई दिल्लीJun 10, 2019 / 05:10 pm

Shivani Singh

पीएम मोदी (फाइल फोटो)

पीएम मोदी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। दूसरी बार पीएम बनने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को सभी मंत्रालयों के सचिवों से मुलाकात करेंगे। सचिवों से पीएम मोदी की ये मुलाकात काफी अहम मानी जा रही है। ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि इस मुलाकात में सचिवों का एजेंडा तय किया जाएगा।

यह भी पढ़ें

पश्चिम बंगाल: विधानसभा चुनाव में ममता बनर्जी को सियासी मात देने के लिए चक्रव्‍यूह बनाने में जुटी BJP

https://twitter.com/ANI/status/1137989659198251008?ref_src=twsrc%5Etfw

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, इस बैठक में कई मंत्री भी शामिल हो सकते हैं। बता दें कि अपने पहले कार्यकाल के दौरान भी पीएम नरेंद्र मोदी कई बार सरकारी अफसरों से मुलाकात करते रहे हैं। ऐसी उम्मीद लगाई जा रही है कि प्रधानमंत्री अपने दूसरे कार्यकाल के दौरान भी नौकरशाहों के साथ पहले जैसे संबंध बरकरार रखेंगे।

पीएमओ स्टाफ के साथ बैठक

modi
30 मई को नरेंद्र मोदी ने दूसरी बार देश के प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ली थी। शपथ ग्रहण समारोह के एक दिन बाद पीएम ने पीएमओ स्टाफ से मुलाकात की थी। इस मुलाकात में पीएम मोदी ने पीएममो कर्मचारियों के काम की तारीफ की। प्रधानमंत्री मोदी ने तारीफ करते हुए कहा था, ‘सरकारी योजनाओं को आम लोगों तक पहुंचाने में पीएमओ की ओर से किया गया कार्य सराहनिय है।
पहले कार्यकाल के दौरान भी की थी बैठक

modi

बता दें कि जब 2014 में मोदी देश के प्रधानमंत्री बनने थे तो उन्होंने इसी तरह सरकारी नौकरशाहों से मुलाकात की थी। बैठक में प्रधानमंत्री ने विभिन्न मामलों पर अफसरों से उनकी राय और टिप्पणियां मांगी थी। आपको बता दें कि अफसरों की राय को पीएम मोदी ज्यादा तवज्जों देते हैं। ताकि बनाई गई योजनाएं उनके माध्यम से आसान तरीके से देश की जनता तक पहुंच सके।

बनाई थी 8 सचिवों की कमेटी

अफसरों की राय और टिप्पणियां पीएम मोदी के लिए कितना महत्वपूर्ण है। इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि पीएम मोदी ने 2016 में 8 सचिवों की एक कमेटी बनाई थी। इस कमेटी से पीएम ने गवर्नेंस के तरीकों में नए बदलाव के लिए एक कार्ययोजना मांगी थी। यही नहीं मोदी सरकार ने अफसरों की ओर से सुझाए गए कई योजनताओं को अमल में भी लाया था।

Home / Miscellenous India / पीएम मोदी आज सभी मंत्रालयों के सचिवों के साथ करेंगे मुलाकात, कई मंत्री भी हो सकते हैं शामिल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो