पीएम मोदी ने मंत्रियों से लोकसभा क्षेत्रों की निगरानी करने के दिए निर्देश, कहा-लोगों को वैक्सीनेशन के लिए जागरूक करें

पीएम मोदी की अगुवाई में बुधवार को मंत्रिपरिषद की बैठक हुई। यह बैठक वर्चुअल हुई है। महामारी की रोकथाम को लेकर कई मुद्दों पर चर्चा हुई।

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में बुधवार को मंत्रिपरिषद की बैठक हुई। यह बैठक वर्चुअल हुई। इसमें कोरोना महामारी की तीसरी लहर की आशंकाओं के साथ इसकी रोकथाम को लेकर कई मुद्दों पर चर्चा हुई।

पीएम मोदी ने इस बैठक में कोरोना वायरस को लेकर स्वास्थ्य मंत्रालय , नागरिक उड्डयन मंत्रालय, सड़क परिवहन मंत्रालय और दूर संचार मंत्रालय की समीक्षा की। पीएम मोदी ने मंत्रियों से कहा कि आप अपने लोकसभा क्षेत्रों की निगरानी करें।

Read More: National Doctors Day 2021: पीएम मोदी गुरुवार दोपहर तीन बजे डॉक्टर्स को करेंगे संबोधित

मंत्रियों से कहा कि अपने क्षेत्रों में पता करें कि कोविड प्रोटोकॉल का पालन हो रहा है की नहीं। लोगों को मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग के लिए जागरूक करें। इसके साथ ये न समझे की कोरोना पूरी तरह से खत्म हो चुका है। सभी को इस तरह से काम करना होगा, जिससे कोरोना की तीसरी लहर न आए।

पीएम के अनुसार आप सभी वैक्सीनेशन के काम में जुट जाएं। वैक्सीन लेने वाले लोगों को दिक्कत का सामना न करना पड़े, इसका ध्यान रखना जरूरी है। सरकार की गरीब कल्याण योजनाओं का जमीनी स्तर पर लोगों को कैसे फायदा मिले, इस काम को करना जरूरी है।

Read More: कैबिनेट बैठक: 16 राज्यों के गांव-गांव तक पहुंचेगा इंटरनेट, भारतनेट को 19 हजार करोड़ की मंजूरी

परियोजना में देरी न हो, ये सुनिश्चित करें

पीएम ने मंत्रियों से कहा कि उन्होंने जिन परियोजनाओं का शिलान्यास करा या आधारशिला रखी। उनका उद्धाटन भी वहीं करें। सभी परियोजनाओं की निगरानी रखी जाए और ये सुनिश्चित करा जाए कि इनके पूरा होने में किसी तरह की कोई देरी न हो। पीएम ने इस दौरान 75 वें स्वतंत्रता दिवस को यादगार बनाने को कहा, इसको लेकर सभी से सुझाव भी मांगे हैं।

pm modi Coronavirus in india
Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned