scriptराष्ट्रपति ने ‘पीएम केयर्स’ कोष में एक माह का दिया वेतन, प्रधानमंत्री ने दिया धन्यवाद | President Kovind for pledging one months salary to PM CARES fund | Patrika News
विविध भारत

राष्ट्रपति ने ‘पीएम केयर्स’ कोष में एक माह का दिया वेतन, प्रधानमंत्री ने दिया धन्यवाद

कोरोना वायरस के खिलाफ जारी लड़ाई के लिए देशवासी कर रहे योगदान
पीएम मोदी की अपील पर लोग और संस्थान कर रहे हैं आर्थिक मदद
देशभर में कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ रही

नई दिल्लीMar 29, 2020 / 06:33 pm

Prashant Jha

राष्ट्रपति ने 'पीएम केयर्स' कोष में एक माह का वेतन दिया

राष्ट्रपति ने ‘पीएम केयर्स’ कोष में एक माह का वेतन दिया

नई दिल्ली। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कोरोनावायरस से लड़ने के लिए अपना एक माह का वेतन प्रधानमंत्री राहत कोष में दान करने की घोषणा की। इसके साथ ही उन्होंने संकट की इस घड़ी में लोगों से भी दान करने की अपील की। राष्ट्रपति भवन ने ट्वीट किया, “राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने पीएम केयर्स कोष में एक माह का वेतन देने का फैसला किया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रिया अदा किया

उन्होंने कोविड-19 को हराने के लिए सभी नागरिकों से भी डोनेट करने की अपील की है।” ट्वीट के अनुसार, “उनके कदम को देखते हुए, राष्ट्रपति भवन के अन्य कर्मचारी भी पीएम-केयर्स फंड में योगदान कर रहे हैं।” राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के इस योगदान पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आभार व्यक्त किया है। पीएम मोदी ने कहा कि आपके इस योगदान के लिए धन्यवाद राष्ट्रपति जी ।

कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही

गौरतलब है कि देशभर में कोरोना मरीजों की संख्या लगातर बढ़ती जा रही है। कोरोना मरीजों की संख्या 1 हजार के पार तक पहुचं गई है. वहीं 20 लोगों की मौत हो चुकी है। देशभर में कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए पीएम मोदी ने पीएम केयर्स फंड में पैसे देने की मांग की थी। जिसके बाद देशभर से इस फंड में लोग अपना-अपना योगदान दे रहे हैं। इससे पहले उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू समेत कई केंद्रीय मंत्रियों ने एक महीने का वेतन इस फंड में दिया है। साथ ही लोकसभी स्पीकर ने सभी सांसदों से इस फंड में एक महीने की सैलरी देने की अपील की है।

ये भी पढ़ें: सामूहिक पलायन पर कांग्रेस ने सरकार पर उठाए सवाल, प्रियंका गांधी बोलीं- मजदूर देश की रीढ़, उनकी मदद करें

कई दिग्गजों ने की आर्थिक मदद

इधर पीएम केयर्स फंड में उद्योगपत्ति रतन टाटा, मुकेश अंबानी, के अलावा बॉलीवुड से अक्षय कुमार और BCCI ने भी इस फंड में अपना योगदान दिया है। साथ ही लगातार इस फंड में लोग आर्थिक मदद कर रहे हैं।

Home / Miscellenous India / राष्ट्रपति ने ‘पीएम केयर्स’ कोष में एक माह का दिया वेतन, प्रधानमंत्री ने दिया धन्यवाद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो