scriptसामूहिक पलायन पर कांग्रेस ने सरकार पर उठाए सवाल, प्रियंका गांधी बोलीं- मजदूर देश की रीढ़, उनकी मदद करें | coronavirus outbreak lockdown migrant worker congress raised on modi govt | Patrika News
राजनीति

सामूहिक पलायन पर कांग्रेस ने सरकार पर उठाए सवाल, प्रियंका गांधी बोलीं- मजदूर देश की रीढ़, उनकी मदद करें

लॉकडाउन के दौरान मजदूरों का पलयान जारी
राज्य सरकारें मजदूरों के लिए कर रही व्यवस्था
कांग्रेस ने उठाए केंद्र की प्लानिंग पर सवाल

नई दिल्लीMar 28, 2020 / 06:47 pm

Prashant Jha

सामूहिक पलायन पर कांग्रेस ने सरकार पर उठाए सवाल, प्रियंका गांधी बोलीं- मजदूर देश की रीढ़, उनकी मदद करें

सामूहिक पलायन पर कांग्रेस ने सरकार पर उठाए सवाल, प्रियंका गांधी बोलीं- मजदूर देश की रीढ़, उनकी मदद करें

नई दिल्ली। कोरोना वायरस को लेकर हो रहे पलायन को लेकर कांग्रेस ने सरकार पर सवाल खड़े किए हैं। कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने शनिवार को कहा कि मजदूर देश की रीढ़ हैं और उनकी मदद की जानी चाहिए। प्रवासियों का सामूहिक पलायन देश में लॉकडाउन के कारण शुरू हुआ। प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश कांग्रेस के एक ट्वीट को साझा किया, जिसमें रात में भी प्रवासियों को घर वापस जाते दिखाया गया है।

गांधी ने हिंदी में ट्वीट किया, “असहाय और गरीब भारतीयों के साथ ऐसा न करें। हमें शर्म आनी चाहिए कि हमने उन्हें इस हालत में छोड़ दिया है। ये हमारे अपने हैं। मजदूर देश की रीढ़ हैं। कृपया उनकी मदद करें।” प्रियंका गांधी ने कहा कि आखिर इन लोगों को छोड़ने के लिए समुचित व्यवस्था क्यों नहीं की जा रही है।

ये भी पढ़ें: लॉकडाउन पर घर वापसी का दर्द: भूखे-प्यासे मजदूर, हजारों किलोमीटर सफर तय को मजबूर

https://twitter.com/priyankagandhi/status/1243815595721687041?ref_src=twsrc%5Etfw
कांग्रेस ने नेता मुख्यमंत्रियों को लिखा पत्र

कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने तीन राज्यों के मुख्यमंत्रियों से सवाल किया कि क्या वे इन प्रवासियों के लिए बसों की व्यवस्था नहीं कर सकते हैं। सुरजेवाला ने कहा, “हजारों गरीबों को उनके परिवारों के साथ को यूपी-बिहार तक पदयात्रा के लिए मजबूर किया जाता है। क्या इतनी बड़ी मानव त्रासदी का कोई जवाब नहीं है?”
सुरजेवाला ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ से पूछा है कि क्या वे इन लोगों को घर छोड़ने के लिए बसें नहीं दे सकते।
ये भी पढ़ें: लॉकडाउन: नीतीश कुमार की लोगों से अपील- बिहार से प्रेम है तो फिलहाल जहां हैं वहीं रहें, नहीं तो…

लॉकडाउन का खुलेआम उल्लंघन

गौरतलब है कि देशभर में लॉकडाउन के बावजूद बड़ी संख्या में दिहाड़ी मजदूर अपने शहरों के लिए पैदल निकल रहे हैं। दिल्ली, राजस्थान, मुंबई समेत कई अन्य शहरों से ये मजदूर भूखे-प्यासे अपने घरों के लिए निकल रहे हैं। हालांकि राज्य सरकार की ओर से इन लोगों के लिए खाने-पीने और रहने की व्यवस्था की जा रही है। लेकिन लोग मानने को तैयार नहीं है। ऐसे में देशभर में लॉकडाउन का खुलेआम उल्लंघन हो रहा है।

Home / Political / सामूहिक पलायन पर कांग्रेस ने सरकार पर उठाए सवाल, प्रियंका गांधी बोलीं- मजदूर देश की रीढ़, उनकी मदद करें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो