scriptपुलवामा अटैक: बेटे के लिए शर्मिंदा है आतंकी आदिल डार का परिवार, जवानों की शहादत से गम का माहौल | Pulwama terror Attack: Family of terrorist Adil Dar is embarrassed | Patrika News
विविध भारत

पुलवामा अटैक: बेटे के लिए शर्मिंदा है आतंकी आदिल डार का परिवार, जवानों की शहादत से गम का माहौल

जम्मू और कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमला में 44 से अधिक जवानों की जान जाने से पूरे देश में भारी गुस्सा है।

Feb 16, 2019 / 11:32 am

Mohit sharma

terrorist Adil Dar

पुलवामा अटैक: बेटे आदिल डार के लिए शर्मिंदा है आतंकी का परिवार, जवानों की शहादत से गम का माहौल

नई दिल्ली। जम्मू और कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमला में 44 से अधिक जवानों की जान जाने से पूरे देश में भारी गुस्सा है। देश आज जवानों की शहादत का बदला चाहता है। सरकार भी आतंकी हमले में शामिल लोगों पर सख्त कार्रवाई करने की घोषणा कर चुकी है। वहीं, इस भयावह घटना को अंजाम देने वाले 21 वर्षीय आतंकी आदिल अहमद डार के परिवार में भी मातम छाया हुआ है। दरअसल, आतंकी आदिल के परिवार वाले उसके लिए नहीं, बल्कि देश के जवानों की शहादत पर गमजदा हैं। डार के रिश्तेदार अब्दुल राशिद के अनुसार कोई भी आखिर इस तरीके से किसी इंसान की जान जाने पर खुश कैसे हो सकता है। आपको बता दें कि आतंकी आदिल डार कश्मीर के पुलवामा का ही रहने वाला था और पिछले साल ही आतंकी संगठन जैश में शामिल हुआ था।

महाराष्ट्र: नागपुर पहुंचे पीएम मोदी, कई बड़ी परियोजनाओं को करेंगे लांच

वहीं, आतंकी डार की मां फहमीदा के अनुसार आदिल ने 10वीं के बाद 11वीं में ही अपनी पढ़ाई छोड़ दी थी। इसके बाद वह निर्माणस्थलों पर जाने लगा था। 19 मार्च 2018 को वह अपने भाई समीर डार के साथ अचानक गायब हो गया था। डार घर से अपने दोस्त से मिलने जाने की बात कहकर निकला था, लेकिन वापस नहीं लौटा। काफी तलाश के बाद डार के घरवालों ने पुलिस में उसके गायब होने की रिपोर्ट दर्ज कराई।

दिल्ली पहुंचे पाकिस्तान में भारतीय उच्चायुक्त, उच्च अधिकारियों के साथ करेंगे बैठक

अब्दुल राशिद ने बताया कि उसके गायब होने के कुछ दिन बाद खबर आई कि आदिल उग्रवादियों के संगठन में शामिल हो गया है। इस सूचना ने उसके परिवारवालों को अंदर तक हिला दिया। यही नहीं उन्होंने डार से घर वापस लौटने के लिए भी कई बार बोला, लेकिन वह वापस नहीं आया। आपको बता दें कि डार के पिता आदिल गुलाम हसन डार पुलवामा में कपड़े बेचने का काम करते हैं। जबकि उसका बड़ा भाई लकड़ी का काम करता है। डार का छोटा भाई आरिफ अभी स्कूल में पढ़ाई करता है।

Home / Miscellenous India / पुलवामा अटैक: बेटे के लिए शर्मिंदा है आतंकी आदिल डार का परिवार, जवानों की शहादत से गम का माहौल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो