पंजाबः कोरोना से 24 घंटे में रिकॉर्ड 98 मौतें, एक मई से होने वाले वैक्सीनेशन को लेकर सरकार ने जताई चिंता

पंजाब में अब तक संक्रमण से 8530 मरीज जान गंवा चुके हैं। राज्य में रोजाना करीब 45 हजार लोगों की टेस्टिंग हो रही है।

नई दिल्ली। पंजाब में दिन पर दिन स्थिति बदतर होती जा रही है। यहां पर संक्रमण से 24 घंटे में रिकाॅर्ड 98 लोगों ने दम तोड़ दिया। वहीं संक्रमण के 6318 नए मामले समाने आए हैं। स्वास्थ्य लाभ लेने के लिए अस्पताल में भर्ती 665 मरीजों को सांस लेने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वहीं 85 संक्रमितों की हालत गंभीर स्थिति में है। पंजाब में अब तक संक्रमण से 8530 मरीज जान गंवा चुके हैं। राज्य में रोजाना करीब 45 हजार लोगों की टेस्टिंग हो रही है। गौरतलब है कि सीएम ने मुख्य सचिव विनी महाजन को टेस्टिंग बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। इसे रोजाना 50 हजार तक करने के निर्देश दिया है।

Read More: भारत और फ्रांस की नौसेनाओं का अरब सागर में तीन दिन का युद्धाभ्यास शुरू

पंजाब को 15 लाख डोज की जरूरतए बचीं सिर्फ 1.9 लाख

पंजाब में ऑक्सीजन के साथ कोरोना टीकाकरण को लेकर भी हालात बदतर हैं। पंजाब में टीकाकरण अभियान सुचारु रखने को लेकर हर सप्ताह 15 लाख खुराक की जरूरत है। मगर राज्य के पास सिर्फ 1.9 लाख टीके ही उपलब्ध हैं। स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू के अनुसार सरकार की गुहार पर केंद्र ने मंगलवार को कोविशील्ड की 1.5 लाख खुराक को देने का आश्वासन दिया है।

Read More: Google सीईओ सुंदर पिचाई भारत की कोरोना जंग में देंगे साथ, 135 करोड़ की आर्थिक मदद

स्वास्थ्य मंत्री के अनुसार पंजाब सरकार सभी स्वास्थ्य केंद्रों पर टीकाकरण की व्यवस्था कर रही है। इसके साथ ग्रामीण क्षेत्रों में विशेष कैंप भी लगाए जा रहे हैं। लोगों को उनके दरवाजे पर ही सुविधा दी जा रही है। उन्होंने कहा कि हमारे पास आसानी से तीन लाख लाभार्थियों का टीकाकरण करने की क्षमता है। पंजाब में अब तक 3005083 से अधिक लोगों को टीका लगाया जा चुका है। इसके तहत कुल 2682393 व्यक्तियों को टीके की पहली और 322690 को दूसरी खुराक मिल चुकी है।

coronavirus
Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned