Google सीईओ सुंदर पिचाई भारत की कोरोना जंग में देंगे साथ, 135 करोड़ की आर्थिक मदद

भारत की मदद के लिए 135 करोड़ रुपये की फंडिंग देने की घोषणा की है। गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने खुद ट्वीट कर इसकी पुष्टि की है।

वाशिंगटन। भारत में लगातार कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामलों में उछाल देखने को मिल रहा है। कहीं लोगों को ऑक्सीजन नहीं मिल रही है तो कहीं इलाज के लिए बेड नहीं हैं। ऐसे में कई मित्र देशों ने मदद की पेशकश की है। अब गूगल कंपनी ने भी भारत की मदद के लिए 135 करोड़ रुपये की फंडिंग देने की घोषणा की है। गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने खुद ट्वीट कर इसकी पुष्टि की है।

Read More: Coronavirus: Google ने Doodle बनाकर इस अंदाज में कहा हेल्थ वर्कर्स और वैज्ञानिक शोधकर्ताओं को शुक्रिया

सुंदर पिचाई के ट्वीट के अनुसार भारत में कोरोना संकट को ध्यान में रखते हुए गूगल ने 135 करोड़ रुपये का फंड देने की घोषणा की है। यह फंड गिव इंडिया और यूनिसेफ के जरिए भारत को मिल सकेगा।

टेस्टिंग उपकरण समेत मेडिकल सप्लाई दी जाएगी

गिव इंडिया को दिए फंड से उन लोगों को आर्थिक मदद मिल सकेगी जो कोरोना के कारण सबसे अधिक प्रभावित हुए हैं। उन्हें अपने रोजमर्रा के खर्च को उठाने में दिक्कत का सामना न करना हो। इसके साथ यूनिसेफ के जरिए ऑक्सीजन और टेस्टिंग उपकरण समेत मेडिकल सप्लाई दी जाएगी। गूगल के कर्मी भी भारत के लिए चंदा एकत्र करने के लिए अभियान चला रहे हैं। अभी तक 900 गूगल कर्मियों ने 37 करोड़ रुपये का फंड जमा किया है।

Read More: भारत और फ्रांस की नौसेनाओं का अरब सागर में तीन दिन का युद्धाभ्यास शुरू

गौरतलब है कि भारत में रविवार को कोरोना के साढ़े तीन लाख से अधिक नए मामले सामने आए थे। ये अभी तक किसी देश में एक दिन के अंदर आए सबसे अधिक मामले हैं। वहीं कोरोना के कारण 2800 से अधिक मरीजों ने दम तोड़ा दिया है। यह भारत में कोरोना से होने वाली सबसे ज्यादा मौतें हैं।

coronavirus
Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned