scriptCoronavirus: संक्रमण के डर से पंजाब सरकार 6 हजार कैदियों को पैरोल पर छोड़ेगी | Punjab govt giving parole to 6000 prisoners from jails across state due to corona virus | Patrika News
विविध भारत

Coronavirus: संक्रमण के डर से पंजाब सरकार 6 हजार कैदियों को पैरोल पर छोड़ेगी

सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर राज्य सरकारों ने छोड़ने का फैसला लिया
6 हजार कैदियों को पैरोल पर छोड़ने का फैसला
दिल्ली और हरियाणा में कैदियों को छोड़ा जाएगा

नई दिल्लीMar 26, 2020 / 08:59 pm

Prashant Jha

Coronavirus: संक्रमण के डर से पंजाब सरकार 6 हजार कैदियों को पैरोल पर छोड़ेगी

Coronavirus: संक्रमण के डर से पंजाब सरकार 6 हजार कैदियों को पैरोल पर छोड़ेगी

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के फैलाव रोकने के लिए हर स्तर पर काम जारी है। राष्ट्रीय स्तर से लेकर ग्राम पंचायत तक इससे निपटने के लिए जिम्मेदारों ने पूरी ताकत झोंक रखी है। इस बीच राज्य सरकारें जेल में बंद विचाराधीन कैदियों को रिहा कर रही है। दिल्ली, हरियाणा के बाद पंजाब सरकार ने कोरोना के चलते गुरुवार को अहम फैसला लेते हुए जेल से भीड़ को कम करने के लिए 6 हजार कैदियों को पेरोल पर छोड़ने का फैसला किया है।

पंजाब में पैरोल पर छोड़े जाएंगे 6 हजार कैदी

पंजाब के जेल मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा ने कहा कि ऐसे कैदी जिन्हें सात साल से कम की सजा सुनाई गई है, उन छह हजार कैदियों को पैरोल पर छोड़ा जा रहा है।

ये भी पढ़ें: Coronavirus: स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन का बड़ा बयान- देशभर में Covid-19 के लिए विशेष अस्पताल बनाने की तैयारी

https://twitter.com/hashtag/COVID19?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर लिया गया फैसला

कैदियों को छोड़ने का फैसला सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद लिया गया है। बता दें कि कोरोना के चलते पिछले दिनों सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि जेल में जो विचाराधीन कैदी बंद हैं उन्हें कुछ समय के लिए पैरेल दिया जा सकता है। ताकि जेलों में भीड़ कम होगी। इसी को देखते हुए दिल्ली की तिहाड़ जेल प्रशासन ने भी 3000 हजार विचाराधीन कैदियों को पैरेल देने का फैसला किया है। वहीं हरियाणा सरकार ने भी सैकड़ों कैदियों को पैरेल पर छोड़ने का निर्णय लिया है।

हरियाणा सरकार ने भी कैदियों को छोड़ने का फैसला किया

हरियाणा सरकार के जेल मंत्री रणजीत सिंह ने बताया कि जिन कैदियों की उम्र 65 वर्ष से अधिक है और एक से अधिक केसों में शामिल नहीं हैं साथ ही जो गंभीर मामले में अंदर नहीं है उन्हें छोड़ने का फैसला किया गया है। मंत्री ने कहा कि अच्छे आचरण के आधार पर छह सप्ताह की विशेष पैरोल दी जाएगी। इसमें बलात्कार, एसिड अटैक, हत्या जैसे मामले के कैदियों को अलग रखा गया है। इन कैदियों को पैरेल नहीं मिलेगी।

ये भी पढ़ें: coronavirus मानव संसाधन मंत्री निशंक ने पीएम राहत कोष में दिया एक माह का वेतन

देशभर में कोरोना मरीजों की संख्या में कमी

स्वास्थ्य मंत्रालय ने गुरुवार को कहा कि देश में कोरोना संक्रमण की दर में कमी आ रही है। पिछले 24 घंटे में सिर्फ 42 नए केस सामने आए हैं। वहीं कोरोना मरीजों के इलाज के लिए 17 राज्यों में विशेष अस्पताल बनाने की तैयारी भी की जा रही है।

Home / Miscellenous India / Coronavirus: संक्रमण के डर से पंजाब सरकार 6 हजार कैदियों को पैरोल पर छोड़ेगी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो