scriptकांग्रेस हेडक्वार्टर के पास पहुंचा ‘रफाल’, वायुसेना अध्यक्ष बीएस धनोवा के घर पर किया गया तैनात | rafale jet reached near congress headquarter in delhi stablish at air chief marshal dhanoa house | Patrika News
विविध भारत

कांग्रेस हेडक्वार्टर के पास पहुंचा ‘रफाल’, वायुसेना अध्यक्ष बीएस धनोवा के घर पर किया गया तैनात

कांग्रेस का पीछा नहीं छोड़ रहा रफाल
दिल्ली स्थित मुख्यालय के करीब पहुंचा रफाल
वायुसेना अध्यक्ष बीएस धनोवा के घर पर तैनात किया गया रफाल का रेप्लिका

May 31, 2019 / 12:52 pm

धीरज शर्मा

rafale

कांग्रेस हेडक्वार्टर के पास पहुंचा ‘रफाल’, वायुसेना अध्यक्ष बीएस धनोवा के घर पर किया गया तैनात

नई दिल्ली। ‘रफाल’ एक ऐसा नाम जिस पर कांग्रेस पार्टी ने देश की 17वीं लोकसभा का चुनाव केंद्रीत करने की पुरजोर कोशिश की, लेकिन सफल नहीं हो सकी। कांग्रेस भले ही फिलहाल रफाल को लेकर शांत हो गई हो लेकिन रफाल ने कांग्रेस का पीछा नहीं छोड़ा है। नरेंद्र मोदी के दोबारा पीएम पद की शपथ लेने के ठीक दूसरे दिन रफाल कांग्रेस मुख्यालय के पास पहुंच गया है। आपको बता दें कि कांग्रेस लगातार भाजपा पर रफाल सौदे में भ्रष्टाचर का आरोप लगाती रही।

एयर चीफ मार्शल धनोआ के घर पहुंचा ‘रफाल’ जेट
रफाल डील को लेकर हंगामा करने वाली कांग्रेस के दिल्ली स्थित मुख्यालय के ठीक बगल में वायुसेना अध्यक्ष बीएस धनोवा का सरकारी आवास है। यहीं पर रफाल विमान पहुंचा है। दरअसल देश को जल्द ही लड़ाकू विमान रफाल की पहली खेप मिलने वाली है। लेकिन इससे पहले रफाल जेट का रेप्लिका (नमूना, प्रतिकृति) भारत आई है। इस रेप्लिका को एयर चीफ मार्शन बीएस धनोवा के घर पर लगाया गया है।
https://twitter.com/ANI/status/1134335931605872640?ref_src=twsrc%5Etfw
मोदी कैबिनेट का वो चेहरा जिसके शपथ लेते ही तालियों से गूंज उठा पूरा कार्यक्रम स्थल

अनिल अंबानी की मदद का आरोप
कांग्रेस पिछले लंबे समय से रफाल समझौते में भ्रष्टाचार का आरोप लगाती आई है। इस डील को लेकर कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कारोबारी अनिल अंबानी की मदद करने का भी आरोप लगाया है। हालांकि कोर्ट से इस मामले को हरी झंडी मिल गई है और ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि फ्रांस से हुए 36 रफाल लड़ाकू विमान की पहली खेप जल्द ही भारत पहुंच सकती है। हालांकि इससे पहले इसकी रेप्लिका चर्चा का विषय बनी हुई है।

रफाल से बढ़ेगी ताकत
रफाल के भारती सेना में शामिल होने के बाद हमारी ताकत में और इजाफा होगा। इसकी धार, रफ्तार और गुणात्मक वृद्धि से हम अपने आस-पास के देशों के मुकाबले और ज्यादा ताकतवर बन जाएंगे। रफाल लंबी दूरी की जमीन से हमला करने वाली अचूक मिसाइल है। इसकी मारक क्षमता 300 किमी है, जबकि मिसाइल टेक्नोलॉजी कंट्रोल रिजीम प्रतिबंधों से लैस है।

Home / Miscellenous India / कांग्रेस हेडक्वार्टर के पास पहुंचा ‘रफाल’, वायुसेना अध्यक्ष बीएस धनोवा के घर पर किया गया तैनात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो