scriptजेठमलानी का OROP को समर्थन, जेटली को बताया देश का दुश्मन | Ram Jethmalani calls Jaitley enemy of naiton, joins defence veterans in fight for OROP | Patrika News
विविध भारत

जेठमलानी का OROP को समर्थन, जेटली को बताया देश का दुश्मन

वन
रैंक वन पेंशन के समर्थन में आगे आए जेठमलानी, वित्त मंत्री अरुण जेटली को बताया देश का दुश्मन

Aug 31, 2015 / 03:52 pm

सुभेश शर्मा

Ram Jethmalani

Ram Jethmalani

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ वकील राम जेठमलानी भी अब वन रैंक वन पेंशन के समर्थन में आ खड़े हुए हैं। जेठमलानी सोमवार को जंतर-मंतर पर वन रैंक वन पेंशन की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे पूर्व सैनिकों से मिलने पहुंचे। आपको बता दें कि पूर्व सैनिक करीब पिछले 78 दिनों से आंदोलन कर रहे हैं।

उन्होंने वित्त मंत्री अरूण जेटली पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि, वित्तमंत्री आपका और देश का दुश्मन है। वे शायद मेरे खिलाफ कोर्ट भी जा सकते हैं। जेठमलानी ने पूर्व सैनिकों से कहा, “मैं यहां आपका समर्थन करने और आपके मामले में मदद करने आया हूं। मैं बुरी ताकतों से लड़ना चाहता हूं, जोकि हमारे पॉलीटिकल सिस्टम में घुस आई हैं। प्यार और लगाव वापस देने के अलावा मेरे पास जीवन में अब और कोई महत्वाकांक्षा नहीं बची है। दुर्भाग्यपूर्ण है राजनेताओं ने पूरे देश को नीचा दिखाया है।”
पिछले कुछ समय से भाजपा के पूर्व नेता जेठमलानी मोदी सरकार को अलग-अलग मुद्दों पर घेरते आ रहे हैं। उन्होंने काला धन वापसी पर सरकार प्रयासों को लेकर भी सवाल खड़े किए थे। वहीं वन रैंक वन पेंशन की मांग को लेकर कई पूर्व सैनिक धरने पर बैठे हुए हैं। वन रैंक वन पेंशन का लाभ 22 लाख पूर्व सैनिकों और छह लाख वीरांगनाओं को मिलेगा। वर्तमान में पूर्व सैनिकों को पे कमीशन की सिफारिशों के आधार पर पेंशन मिलती है।

क्या है पूर्व सैनिकों की मांग
पूर्व सैनिकों की मांग है कि एक रैंक पर रिटायर हुए सैनिकों की पेंशन एक समान होनी चाहिए। सैनिक एक पोस्ट और एक ही वक्त तक सर्विस के बाद रिटायर होते हैं, लेकिन उनकी रिटायरमेंट में कुछ सालों का फर्क होता है और इसी दौरान सेना में नया पे कमीशन लागू हो जाता है। इसके कारण बाद में रिटायर होने वाले सैनिक को नए पे कमिशन के हिसाब से पेंशन मिलती है, जबकि पहले रिटायर हुए सैनिक पुराने पे कमिशन के हिसाब से पेंशन मिलती है।

Home / Miscellenous India / जेठमलानी का OROP को समर्थन, जेटली को बताया देश का दुश्मन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो