scriptअयोध्या मामलाः गडकरी बोले- सभी करें फैसले का सम्मान, राजनाथ ने बताया ऐतिहासिक | Ram Mandir Verdict gadkari rajnath reaction on supreme court decision | Patrika News
विविध भारत

अयोध्या मामलाः गडकरी बोले- सभी करें फैसले का सम्मान, राजनाथ ने बताया ऐतिहासिक

Ram Mandir Verdict बीजेपी के दिग्गजों ने दी प्रतिक्रिया
सुप्रीम कोर्ट के फैसले को बताया तथ्यों की जीत
रक्षा मंत्री बोले- ये ऐतिहासिक फैसला बरसों तक याद रखा जाएगा

नई दिल्लीNov 09, 2019 / 12:19 pm

धीरज शर्मा

case.jpg
नई दिल्ली। अयोध्या विवाद पर सर्वोच्च न्यायालय ने ऐतिहासिक फैसला सुना दिया है। इस फैसले के बाद लगातार राजनीतिक दलों के दिग्गजों की प्रतिक्रियाएं भी आ रही हैं। महाराष्ट्र में चल रहे सियासी संकट के बीच बीजेपी के दिग्गज नेता नितिन गडकरी ने कहा है कि सुप्रीम कोर्ट ने रामजन्मभूमि विवाद को लेकर ऐतिहासिक फैसला दिया है।
गडकरी ने कहा कि पूरे देश को चाहिए कि इस फैसले का सम्मान करें और इसे मानें। ये फैसला किसी की जीत हार का फैसला नहीं बल्कि तथ्यों पर दिया गया फैसला है।

वहीं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने इस फैसलो को ऐतिहासिक बताते हुए देशवासियों के बधाई दी। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने जिस तरह से ये फैसले की सुनवाई की और अपना फैसला सुनाया वो हर किसी के लिए नजीर है।
आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले के बाद मुस्लिम पक्ष ने आपत्ति जताई है। मुस्लिम पक्ष का मानना है कि ये फैसला विरोधाभाषी है।
अयोध्या मामले पर फैसला सुनाने वाले चीफ जस्टिस ने किया बड़ा खुलासा, बताया क्यों हिंदुओं के पक्ष में आया फैसला

https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/hashtag/AyodhyaJudgment?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
यही नहीं आपको बता दें कि अयोध्या मामले पर ये अंतिम फैसला नहीं है। इसके बाद भी दोनों पक्षों के पास दो मौके बाकी है। इसके जरिये वो अपना पक्ष और मांग रख सकते हैं।
सुप्रीम कोर्ट ने फैसले में कहा है कि विवादित जमीन पर रामजन्मभूमि न्यास का हक है। जबकि मुस्लिम पक्ष को अयोध्या में ही 5 एकड़ जमीन किसी दूसरी जगह दी जाएगी। कोर्ट ने कहा कि केंद्र या राज्य सरकार अयोध्या में उचित स्थान पर मस्जिद बनाने को जमीन दे।

Home / Miscellenous India / अयोध्या मामलाः गडकरी बोले- सभी करें फैसले का सम्मान, राजनाथ ने बताया ऐतिहासिक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो