scriptघर के आंगन में खेल रहा बेटा विरेल, पिता की मौत से अब भी अनजान | Ratanlal son virel not know his father is no more with him | Patrika News
विविध भारत

घर के आंगन में खेल रहा बेटा विरेल, पिता की मौत से अब भी अनजान

अपने पीछे तीन बच्चे छोड़ गए बहादुर Ratan Lal
सात साल का बेटा विरेल अब पिता की मौत से बेखबर
उसकी नजरें अब भी कर रही पिता के लौटने का इंतजार

नई दिल्लीFeb 26, 2020 / 10:47 am

धीरज शर्मा

ratan lal son

रतन लाल का मासूम बेटा विरेल मिट्टी से घरौंदा बनाते हुए

नई दिल्ली। कहते हैं पिता हैं तो बाजार का हर खिलौना अपना है, पिता हैं तो हर सपना अपना है। बच्चे भले ही जीवन में पहला शब्द ‘मां’ का लेते हों, लेकिन ता उम्र वो किसी को आदर्श मानते हैं तो वो होता है पिता।
जब सिर से पिता का साया उठ जाता है तो जीवन का संघर्ष कई गुना बढ़ जाता है। ऐसा ही कुछ हुआ है हेड कॉन्सटेबल रतन लाल के बच्चों के साथ। जिनके पिता की दिल्ली में हुई हिंसा के दौरान सोमवार को मौत हो गई थी।
रतन लाल ( Ratan Lal ) अपने पीछे अपने तीन बच्चों को छोड़ गए हैं। दो बेटियां और एक मासूम बेटा भी है। जिसे अब तक पता ही नहीं है जिन्हें वो पिता कहता है वो अब उससे बहुत दूर जा चुके हैं।
तेजी से बदल रही है मौसम की चाल, देश के कई राज्यों में एक बार फिर सर्दी करेगी बेहाल

viren.jpg
घर के आंगन में मिट्टी से घरौंदा बना रहा सात साल का विरेल इस बात से अनजान है कि वो अपने पापा को खो चुका है। विरेल का मासूम मन मिट्टी को जमा कर कभी पहाड़ बनाता है तो कभी उसे आशियाने का रूप देने की कोशिश करता है।
viren1.jpg
विरेल इस बात से बेखबर है कि उसके आस-पास आखिर इतनी भीड़ क्यों है? क्यों घर में इतने लोग एकत्र हुए हैं उसे बस अपने खेल में मगन रहना है।

virel.jpg
शायद अब भी उसके मन में यही है कि पापा काम पर गए हैं ड्यूटी पूरी होने के बाद वापस आ जाएंगे। तब वो एक बार फिर पिता की गोद में चढ़कर अपनी इच्छाएं पूरी करवा लेगा।
लेकिन विरेल को नहीं पता है कि जिस पिता की गोद में चढ़कर वो दुनिया को देख रहा था वो अब इस दुनिया में ही नहीं रहे।

Home / Miscellenous India / घर के आंगन में खेल रहा बेटा विरेल, पिता की मौत से अब भी अनजान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो