scriptमौसम फिर बदलेगा चालः कई राज्यों में चक्रवाती हवाएं, बारिश और बर्फबारी करेगी बेहाल | Weather Forecast Cold wind and cyclone alert in many state | Patrika News

मौसम फिर बदलेगा चालः कई राज्यों में चक्रवाती हवाएं, बारिश और बर्फबारी करेगी बेहाल

locationनई दिल्लीPublished: Feb 25, 2020 04:58:47 pm

weather forecast कई राज्यों में फिर बढ़ेगी सर्दी
IMD ने जारी किया अलर्ट
बारिश और बर्फबारी के साथ करवट लेगा मौसम

नई दिल्ली। देशभर में मौसम का मिजाज ( weather forecast ) लगातार बदल रहा है। शिवरात्री पर जहां मौसम ने करवट लेकर एक बार फिर सर्दी बढ़ा दी थी वहीं पिछले दो दिन से तापमान में बढ़ोतरी ने सर्दी ( Cold ) से बड़ी राहत दी है। हालांकि सर्दी से राहत कुछ ही समय के लिए थी। भारतीय मौसम विभाग ( IMD ) की मानें तो एक बार फिर कई इलाकों में बारिश होने की संभावना है।
यही नहीं कुछ इलाकों में ओला वृष्टि के साथ तेज हवाएं भी चलेंगी। इससे तापमान एक बार फिर कम होने की संभावना बनी हुई है।

दिल्ली हिंसा को लेकर भड़के जावेद अखतर, बीजेपी नेता को लेकर कही ब़ड़ी बात
https://twitter.com/hashtag/JammuandKashmir?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
मौसम में लौटेगी ठंडक
फरवरी के महीने में ही तापमान तेजी से बढ़ रहा है। दिन में सूरज की गर्मी लोगों को अभी से चूभने लगी है। ऐसे में हर किसी के जहन में एक ही सवाल है अभी ये हाल हैं तो आने वाले दिनों में क्या होगा।
आपको बता दें कि मौसम विभाग का कहना है कि अभी आगे कुछ दिन भारी बारिश के आसार हैं, जिससे मौसम में ठंडक लौटेगी। भारत मौसम विज्ञाम विभाग ने आने वाले कुछ दिनों के लिए कई राज्यों में अलर्ट जारी किया है।
इन राज्यों पर पड़ेगा असर
मौसम विभाग ने आने वाले पांच दिनों में एक बार फिर मौसम बदलने का संकेत दिया है। इस दौरान जिन राज्यों में असर दिखाई देगा उनमें बिहार, ओडिशा, आसाम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, उप हिमालय पश्चिम बंगाल और सिक्किम में भारी बारिश का अनुमान है।
पहाड़ों पर बर्फबारी के आसार
वहीं, 28-29 फरवरी के आसपास जम्मू-कश्मीर, लद्दाख और हिमाचल प्रदेश में भी बर्फबारी और भारी बारिश का अनुमान लगाया गया है। इसके अलावा कोहरे और बिजली कड़कने के बारे में भी चेतावनी जारी की गई है।
चक्रवाती हवाएं करेंगे परेशान
मौसम विभाग के मुताबिक अभी चक्रवात साउथ छत्तीसगढ़ के ऊपर 900 मीटर बना हुआ है। दूसरा चक्रवात साउथ पश्चिम मध्यप्रदेश के ऊपर 1.5 किलोमीटर बना है। चौथा चक्रवाती घेरा पूर्वी उत्तर प्रदेश के ऊपर 0 प्वाइंट 9 किलोमीटर पर अभी मौजूद है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो