Coronavirus: पंजाब में 10 अप्रैल तक जारी रहेंगे सभी प्रतिबंध, जेलों में होगा टीकाकरण

पंजाब में यूके (यूनाइटेड किंगडम) का स्ट्रेन मिलने के बाद कोरोना संक्रमण और मौतों में लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रही है।

नई दिल्ली। पंजाब में नया स्ट्रेन मिलने के बाद कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर अमरिंदर सरकार ने मंगलवार को कोरोना वायरस के लिए लगाए प्रतिबंधों को 10 अप्रैल तक बढ़ाने का आदेश दिया है।

यूके (यूनाइटेड किंगडम) का स्ट्रेन मिलने के बाद कोरोना संक्रमण और मौतों में लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। इसकों देखते हुए प्रतिबंधों के साथ स्वास्थ्य विभाग को भी टीकाकरण केंद्रों की संख्या बढ़ाने को कहा गया है।

मुख्य सचिव और अन्य उच्च अधिकारियों के साथ कोविड-19 की समीक्षा कर सीएम ने कहा कि जो प्रतिबंध 31 मार्च तक लगाए गए थे, उन सभी को 10 अप्रैल तक बढ़ा दिया गया है। इसके बाद फिर इसकी समीक्षा करेंगे। नाभा ओपन जेल में 40 महिलाओं के कोरोना संक्रमित होने के बाद से सीएम ने कैदियों के लिए भी जेलों में विशेष टीकाकरण अभियान शुरू करने के निर्देश दिए हैं।

ये भी पढ़ें: यूपी में फिर गहराया कोरोना का संकट, तेजी से बढ़ रहे एक्टिव केस, 24 घंटे में मिले 1368 नए मरीज

व्यस्त क्षेत्रों में टीकाकरण जारी करने के निर्देश दिए

कैप्टन ने मुख्य सचिव विनी महाजन से जांच की संख्या बढ़ाने और भीड़भाड़ वाले इलाकों के साथ व्यस्त क्षेत्रों में टीकाकरण जारी करने के निर्देश दिए है। उन सभी डीसी और सिविल सर्जनों को टीकाकरण की मुहिम में और तेजी लाने के लिए ऐसे स्थानों की शिनाख्त करने को भी कहा है।

इसके साथ सुझाव दिया गया है कि मोबाइल कोविड टीकाकरण केंद्र स्थापित किए जाएं। जैसे,पुलिस लाइन, कॉलेज, विश्वविद्यालय, बड़े औद्योगिक यूनिट,बस अड्डे, रेलवे स्टेशन, बस डिपो आदि।

टीकाकरण की प्रक्रिया को तेज करने के आदेश

सीएम के अनुसार सभी सरकारी कर्मी और अन्य वर्गों जैसे कि जजों,अध्यापकों आदि को टीकाकरण के लिए अपील की गई थी। इसके साथ 45 वर्षों की आयु सीमा पार करने वालों को टीकाकरण की सुविधा देने के लिए कहा है। उन्होंने अधिक मामलों वाले जिलों में टीकाकरण की प्रक्रिया को तेज करने के आदेश दिए है।

पंजाब में सोमवार को कोरोना वायरस के दो हजार 914 नए मामले दर्ज किए गए हैं। वहीं, 59 लोगों की मौत हो गई। बढ़ते कोरोना मामलों के बाद प्रशासन ने चंडीगढ़ में 25 इलाकों को कंटेनमेंट जोन घोषित करा है।

पंजाब में कुल मामलों की संख्या दो लाख के पार

स्वास्थय मंत्रालय के अनुसार राज्य में नए मामलों के साथ अब कुल मामले दो लाख 34 हजार 602 पर पहुंच गए हैं। वहीं अबतक 6749 लोगों की जान संक्रमण के कारण गई है। सोमवार को सबसे ज्यादा जालंधर में 13 मौतें हुईं। इसके साथ लुधियाना में 11 की और होशियारपुर में 10 संक्रमितों की मौत हुई।

Coronavirus in india coronavirus
Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned