scriptकोरोना संकट के बीच लालू यादव को मिलेगी बड़ी राहत! आ सकते हैं जेल से बाहर | RJP Chief lalu prasad yadav may release from jail due to corona | Patrika News
विविध भारत

कोरोना संकट के बीच लालू यादव को मिलेगी बड़ी राहत! आ सकते हैं जेल से बाहर

Corona के बढ़ते खतरे के बीच RJD Cheif को लेकर आई बड़ी खबर
Jail से रिहा हो सकते हैं Lalu Prasad Yadav
चारा घोटाला में काट रहे सजा, फिलहाल रिम्स में हैं भर्ती

नई दिल्लीApr 07, 2020 / 02:39 pm

धीरज शर्मा

lalu yadav

आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव

नई दिल्ली। कोरोना वायरस ( coronavirus in India ) का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है। अब तक देशभर में कोरोना वायरस के चलते 4000 लोग संक्रमित हो चुके हैं। जबकि 114 लोगों ने अपनी जान गंवा दी है। केंद्र सरकार ( Central Govt ) से लेकर राज्य सरकारें अपने-अपने स्तर पर इस जानलेवा वायरस से निपटने में जुटी हुई हैं। कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे के बीच रिम्स अस्पताल ( RIMS Hospital ) में भर्ती राष्ट्रीय जनता दल के प्रमुख और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव ( Lalu Prasad Yadav ) को लेकर बड़ी खबर सामने आई है।
दरअसल कोरोना संक्रमण के बीच जेल में बंद बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को बड़ी राहत मिल सकती है। वह जेल से बाहर आ सकते हैं।

कोरोना को हराने के लिए सीएम केजरीवाल ने बनाया 5 T प्लान, जानिए कैसे करेगा काम
देशभर में पैर पसार रहे कोरोना के चलते सरकार आरजेडी सुप्रीम लालू प्रसाद यादव को पैरोल देने पर विचार कर रही है। दरअसल लालू यादव को सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के आधार पर पैरोल दिया जा सकता है।
राज्य सरकार के मंत्री बादल के मुताबिक सरकार इस पर विचार कर रही है। पैरोल को लेकर राज्य सरकार ने कारा विभाग से बातचीत की है।

आपको बता दें कि देशभर में लगातार बढ़ रहे कोरोना वायरस के खतरे के बीच राज्य सरकारें जेलों में कैद सजायाफ्ता मुजरिमों को पैरोल पर रिहा कर रही हैं। पैरोल पर रिहा करने के लिए हाल में सुप्रीम कोर्ट ने ही निर्देश दिए थे।
पुणे की नर्स छाया से पीएम मोदी की बातचीत को लेकर सामने आई बड़ी वजह, जानिए क्या है पूरा मामला

कई गंभीर बीमारियों से जूझ रहे लालू
आपको बता दें कि लालू प्रसाद यादव पिछले कई दिनों से गंभीर बीमारियों से जूझ रहे हैं। यही वजह है कि उन्हें जेल में रखने की बयाज रिम्स अस्पताल में रखा गया है जहां वे लगातार अपना इलाज करवा रहे हैं।
लेकिन कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे के चलते हो सकता है सरकार उन्हें जल्द पैरोल पर रिहा कर दे।

लालू यादव फिलहाल रिम्स के पेईंग वार्ड में भर्ती हैं। कुछ दिनों पहले ही आठ सदस्यीय मेडिकल बोर्ड ने रिम्स में चल रहे लालू प्रसाद के इलाज की समीक्षा की थी। इसमें तय हुआ था कि लालू प्रसाद यादव को बेहतर इलाज के लिए दिल्ली स्थित एम्स नहीं भेजा जाएगा।
उनके किडनी रोगों की जांच के लिए एम्स से नेफ्रोलॉजिस्ट बुलाया जाएगा। लालू प्रसाद सीकेडी (क्रोनिक किडनी डिजीज) स्टेज 3 के मरीज हैं। साथ ही अन्य कई बीमारियां भी है।

आपको बता दें कि आरजेडी सुप्रीम लालू प्रसाद यादव वर्ष 1990 से 1994 के बीच देवघर कोषागार से पशु चारे के नाम पर अवैध ढंग से 89 लाख, 27 हजार रुपये निकालने के आरोप में सजा भुगत रहे हैं। हालांकि, ये पूरा चारा घोटाला 950 करोड़ रुपये का है, जिनमें से एक देवघर कोषागार से जुड़ा केस है।

Home / Miscellenous India / कोरोना संकट के बीच लालू यादव को मिलेगी बड़ी राहत! आ सकते हैं जेल से बाहर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो