scriptरॉबर्ट वाड्रा के करीबी थम्पी की ईडी रिमांड 3 दिन बढ़ी | Robert vadra thampi ed remand extend in PMLA case | Patrika News
विविध भारत

रॉबर्ट वाड्रा के करीबी थम्पी की ईडी रिमांड 3 दिन बढ़ी

थम्पी को कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग जांच के सिलसिले में एजेंसी द्वारा गिरफ्तार किया गया था।

नई दिल्लीJan 21, 2020 / 07:59 pm

Prashant Jha

robert vadra

रॉबर्ट वाड्रा के करीबी थम्पी की ईडी रिमांड 3 दिन बढ़ी

नई दिल्ली। सीबीआई की एक विशेष अदालत ने मंगलवार को व्यापारी सी.सी. थम्पी की तीन दिन की प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) रिमांड बढ़ा दी है। थम्पी को कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग जांच के सिलसिले में एजेंसी द्वारा गिरफ्तार किया गया था। सीबीआई के विशेष न्यायाधीश अरविंद कुमार ने थम्पी की हिरासत 24 जनवरी तक बढ़ा दी।

थम्पी के वकील ने रिमांड का विरोध किया

सुनवाई के दौरान प्रवर्तन निदेशालय के वकील अमित महाजन ने कहा, “हम तीन दिनों में जांच पूरी करने में सक्षम नहीं हैं। काफी दस्तावेज हैं, जो बहुत आवश्यक हैं। आने वाले दिनों में हम ऐसे और लोगों को तलब करना चाहते हैं, जो खुलासा नहीं करना चाह रहे हैं।” उन्होंने कहा, “मैं आरोपी को दोष नहीं दूंगा, लेकिन जांच का स्वरूप ऐसा है कि इसमें समय लग रहा है।”

ये भी पढ़ें: लेटफीस और हॉस्टल मैनुअल के खिलाफ हाईकोर्ट पहुंचा जेएनयूएसयू

रिमांड का विरोध करते हुए थम्पी के वकील राजू रामचंद्रन ने कहा, “16 उपस्थिति, 80 घंटे और पिछले तीन दिनों के साथ 20 और घंटे जोड़े गए हैं। 30,000 पृष्ठों के दस्तावेजों को जब्त कर लिया गया है। मैं अन्य अभियुक्तों के विपरीत दिन में दो बार उनके सामने आने को तैयार हूं, जिन्होंने चिकित्सीय समस्या होने के बाद भी अग्रिम जमानत मांगी।”

ये भी पढ़ें: हिंदू महासभा के अध्यक्ष चक्रपाणि का बड़ा बयान, भारत हिंदू राष्ट्र होता तो सीएए की जरूरत नहीं पड़ती

थम्पी की कानूनी टीम ने कहा, “उनकी चिकित्सीय स्थिति यह है कि वह प्रोस्टेट कैंसर से पीड़ित हैं।” वाड्रा से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में थम्पी को एजेंसी ने शुक्रवार को गिरफ्तार किया था।

Home / Miscellenous India / रॉबर्ट वाड्रा के करीबी थम्पी की ईडी रिमांड 3 दिन बढ़ी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो